Gadar 2 Box Office: कई बार सितारों के लिए अक्षर लकी साबित होते हैं. कई बार किसी के लिए कोई नाम. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) विजय बनकर छाए तो सलमान खान (Salman Khan) प्रेम बनकर. निर्माता-निर्देशक राकेश रोशन (Rakesh Roshan) और प्रोड्यूर एकता कपूर (Ekta Kapoor) को अंग्रेजी के के (K) अक्षर ने बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर खूब सफलता दी. इसी पैमाने पर देखें तो सनी देओल (Sunny Deol) के 40 साल के करियर में अगर किसी ने उन्हें आसमान जैसी ऊंची कामयाबी दी है, तो वह है अंग्रेजी का जी (G) अक्षर. जी के साथ जब भी आए हैं, तो बॉक्स ऑफिस पर उनके नाम का परचम लहराया है. गदर 2 (Gadar 2) का उदाहरण ही देख लीजिए. शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म रोज रिकॉर्ड बना रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सामने आए आमिर
खास बात यह कि जी अक्षर ने सनी के न केवल सफलता दी है, बल्कि उनके सामने मुकाबले के लिए आई दूसरी फिल्म के मुकाबले हमेशा आगे रखा है. सनी देओल के करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में शामिल गदर (Gadar), गदर 2, घायल (Ghayal) और घातक (Ghatak) की स्पेलिंग जी (G) से ही शुरू होती है. यही नही, जब-जब सनी की इस अक्षर से रिलीज होने वाली फिल्म थियेटरों में आई, उनका मुकाबला बड़ सितारों की फिल्मों से हुआ. कभी सीधे, तो कभी एकाध हफ्ते के अंतर से. सनी की घायल (1990) के सामने आमिर खान (Aamir Khan) की दिल (Film Dil) रिलीज हुई थी. इसके एक हफ्ते बाद ही आमिर की एक और फिल्म आई, राजा हिंदुस्तानी (Raja Hindustani).


बरकरार रहा रिकॉर्ड
आमिर के साथ सनी का अगला बड़ा टकराव हुआ फिल्म गदर (2001). गदर और लगान के बीच बड़ी टक्कर थी, परंतु खास बात यह कि दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया. गदर 2 में भी यही हुआ. गदर 2 के सामने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) स्टारर ओ माई गॉड 2 (OMG 2) रिलीज हुई. हालांकि यह अंदाजा था कि सनी की फिल्म अक्षय की फिल्म से बेहतर साबित होगी. लेकिन टक्कर तो टक्कर होती है. हालांकि जी (G) अक्षर से सनी की गुनाह (1993) और घायल वंस अगेन (2016) परंतु चल नहीं सकीं. लेकिन इसके बावजूद इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि जी सनी के लिए बहुत लकी साबित हुआ है. इसके बाद गदर 3 (Gadar 3) की भी चर्चाएं हैं और यह मानने वाल कम नहीं कि वह फिल्म आई तो गदर 2 से बड़े रिकॉर्ड बनाएगी.