iPhone यूजर्स की होने वाली है चांदी, जल्द मिलेंगे Apple Intelligence फीचर्स, जानें डेट
Advertisement
trendingNow12463389

iPhone यूजर्स की होने वाली है चांदी, जल्द मिलेंगे Apple Intelligence फीचर्स, जानें डेट

Apple Intelligence Launching Date: अगर आप iPhone हैं और Apple Intelligence फीचर्स का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. ऐप्पल ने अपनी लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज के साथ कई अन्य मॉडल्स पर Apple Intelligence फीचर लाने की तैयारी कर ली है. 

iPhone यूजर्स की होने वाली है चांदी, जल्द मिलेंगे Apple Intelligence फीचर्स, जानें डेट

Apple Intelligence Features: अगर आप iPhone हैं और Apple Intelligence फीचर्स का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है. ऐप्पल ने अपनी लेटेस्ट iPhone 16 सीरीज के साथ कई अन्य मॉडल्स पर Apple Intelligence फीचर लाने की तैयारी कर ली है. इस फीचर के साथ आप अपने फोन पर कई नए काम कर पाएंगे, जैसे कि टेक्स्ट लिखना और एडिट करना, नए और अपडेटेड सिरी का इस्तेमाल करना, नोटिफिकेशन समरी देखना, फोटो एडिटिंग टूल का इस्तेमाल करना और फोटो में मेमोरी बनाना. 

खत्म होने वाले है इंतजार
हालांकि, अभी तक कंपनी ने ऐप्पल इंटेलीजेंस फीचर्स को लॉन्च नहीं किया है, लेकिन लोग इनके बारे में खूब बातें कर रहे हैं. यूजर्स इन फीचर्स का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. लेकिन, अब यूजर्स का इंतजार खत्म होने वाला है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर iOS 18.1 अपडेट के साथ 28 अक्टूबर को आएगा. इस अपडेट के साथ iPhone 16 सीरीज के अलावा iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में भी Apple Intelligence फीचर आ जाएगा. 

केवल आईफोन ही नहीं बल्कि iPads और Macs पर भी सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ ऐप्पल इंटेलीजेंस फीचर्स मिलेंगे. इसके अलावा Apple आगे भी इस फीचर को अपडेट करता रहेगा. आने वाले अपडेट्स में ChatGPT-पावर्ड सिरी, विजुअल इंटेलिजेंस, जेनमोजी और ऑन-डिवाइस इमेज जेनरेटर जैसे फीचर्स भी आएंगे. 

यह भी पढ़ें - एंड्रॉयड फोन में छिपी होती हैं इतनी सारी सुपरपावर्स, आपको जरूर होनी चाहिए पता

किन iPhones पर आएगा Apple Intelligence?
iOS 18.1 के साथ iPhone 16 सीरीज के सभी स्मार्टफोन्स पर Apple Intelligence फीचर्स आ सकते हैं. इसमें सबसे सस्ता iPhone 16 मॉडल भी शामिल है जिसकी कीमत 79,900 रुपये से शुरू होती है. इसके अलावा iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max भी इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें - फोन के बैक में दिखेगी झमाझम फोटो, जानें क्या होता है NFC केस और कैसे काम करता है?

अगर आपके पास iPad या Mac है जिसमें M सीरीज का ऐप्पल सिलिकॉन चिप है तो आप भी Apple Intelligence का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें 2020 में लॉन्च किया गया पहला ऐप्पल सिलिकॉन पावर्ड MacBook Air M1 भी शामिल है और 2021 में लॉन्च किया गया iPad Pro M1 भी शामिल है. 

Trending news