iPhone 14 में होगी Apple की अब तक की सबसे बड़ी और दमदार बैटरी, जानिए इसके तमाम फीचर्स
Advertisement
trendingNow1970320

iPhone 14 में होगी Apple की अब तक की सबसे बड़ी और दमदार बैटरी, जानिए इसके तमाम फीचर्स

एप्पल हर साल एक नया iPhone लॉन्च करता है. इस साल बारी iPhone 13 की है. लेकिन इस फोन के साथ लोग यह भी जानना चाहते हैं कि iPhone 14 क्या लेकर आएगा. लीक्स और उड़ती खबरों की मानें, तो iPhone 14 में यह फीचर हो सकते हैं..

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: Knowledia News

नई दिल्ली. एप्पल के प्रोडक्ट्स का कौन नहीं इंतजार कर रहा है. एक महीने के अंदर रिलीज होने वाले iPhone 13 को कब और कैसे खरीदना है, इस बात के सपने लोगों ने काफी पहले से ही सजा लिए हैं. iPhone 13 तो आ ही रहा है, लेकिन उड़ती खबरों और लीक्स ने iPhone 14 के भी फीचर्स को ढूंढ निकाला है. आइए देखें यह खबरें क्या कहती हैं... 

  1. एप्पल एक महीने के अंदर iPhone 13 लॉन्च कर रहा है पर iPhone 14 के भी फीचर्स सामने आए हैं
  2. iPhone 14 के फीचर्स लीक हुई खबरों के जरिए लोगों तक पहुंचाए जा रहे हैं
  3. कहा जा रहा है कि iPhone 14 में एप्पल की अब तक की सबसे बड़ी बैटरी फिट हो सकती है

iPhone 14 की डिजाइन 

जहां एप्पल ने iPhone 13 में ही फोन के ढांचे को छोटा करने की कोशिश की है वहीं यह कहा जा रहा है कि iPhone 14 में यह ढांचा बिल्कुल गायब कर दिया जा सकता है. यदि यह बदलाव हुआ, तो इससे फोन का लुक पूरी तरह से बदल जाएगा. 

बैटरी और बाकी फीचर्स 

डिजाइन के साथ-साथ इस नए फोन की बैटरी में भी काफी अंतर आ सकता है. यह बहुत चौकने वाली बात है कि अब तक एप्पल ने अपने किसी भी iPhone में 30W की फास्ट-चार्जिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि iPhone 14 में सुपर-फास्ट चार्जिंग की सुविधा तो होगी ही, उसके अलावा इस फोन में अब तक की एप्पल की सबसे बड़ी बैटरी फिट हो सकती है. 

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेन्सर तकनीक, क्वाड-कैमरा सेटअप और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, यह सब iPhone 14 का हिस्सा हो सकते हैं.  

VIDEO

अभी तो iPhone 13 होने वाला है रिलीज 

यह बात किसी भी टेक प्रेमी से छूटी नहीं होगी कि सितंबर में एप्पल अपना अगला स्मार्टफोन, iPhone 13 लॉन्च करने जा रहा है. ग्राहकों को छोटा आकार, 25W फास्ट-चार्जिंग की सुविधा और 120Hz के रिफ्रेश रेट जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे.

अब देखना यह है कि कितने लोग इस फोन को खरीदते हैं और कितने अगले साल लॉन्च होने वाले iPhone 14 का इंतजार करते हैं.

Trending news