भारत में ऐप्पल के प्रोडक्ट्स तेजी से पसंद किए जा रहे हैं. कंपनी ने पिछले साल जो 2 स्टोर्स भारत में खोले थे, उसका कंपनी को जबरदस्त फायदा हुआ. Apple ने भारत में अपने पहले दो स्टोर अप्रैल 2023 में खोले थे - मुंबई में Apple BKC और दिल्ली में Apple साकेत. अब, Apple भारत में और भी स्टोर खोलने की योजना बना रहा है. खबरों के मुताबिक, जल्द ही बेंगलुरु, पुणे, दिल्ली-एनसीआर और मुंबई में नए Apple स्टोर खुलेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Apple के एक अधिकारी ने कहा, 'हमारे स्टोर बहुत अच्छे हैं और यहां आकर आप Apple के बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. भारत में हमने बहुत सारे लोगों से मुलाकात की है और हमें बहुत अच्छा लगा. अब हम भारत में और भी स्टोर खोलने की योजना बना रहे हैं. क्योंकि हमें भारत के लोगों की रचनात्मकता और जुनून बहुत पसंद है.'


उन्होंने आगे कहा, 'हम चाहते हैं कि भारत के लोगों को और भी ज़्यादा मौका मिले हमारे अच्छे प्रोडक्ट्स और सेवाओं को देखने और खरीदने का. साथ ही, हमारे जानकार कर्मचारियों से भी मिल सकें.'


जल्द आएंगे Made In India वाले iPhone 16 सीरीज के फोन


ऐप्पल ने बताया है कि उनके सारे आईफोन 16 फोन, जिसमें प्रो और प्रो मैक्स भी हैं, भारत में ही बनेंगे. ऐप्पल ने भारत में कुछ कंपनियों को काम दिया है ताकि वे इन फोन को बनाएं। इन कंपनियों में फॉक्सकॉन और पेगाट्रॉन शामिल हैं.


खबरों के मुताबिक, फॉक्सकॉन आईफोन 16, 16 प्लस और प्रो मैक्स बना रहा है. टाटा इलेक्ट्रॉनिक्स भी आईफोन 16 और 16 प्लस बना रहा है, और पेगाट्रॉन आईफोन 16, 16 प्लस और 16 प्रो बना रहा है. जल्द ही, भारत में ही बनाए गए आईफोन 16 प्रो और प्रो मैक्स फोन देश के लोगों के लिए भी मिलेंगे और कुछ देशों में भी भेजे जाएंगे.