अगर भारत में बंद हो गया WhatsApp तो हमारे पास क्या होगा ऑप्शन? नहीं जानते तो जान लीजिए जवाब!
Advertisement
trendingNow12361698

अगर भारत में बंद हो गया WhatsApp तो हमारे पास क्या होगा ऑप्शन? नहीं जानते तो जान लीजिए जवाब!

Whatsapp Alternative in India: भारत के लोग अपना संदेश एक दूसरे को पहुंचाने के लिए मैसेजिंग एप WhatsApp का सबसे ज्यादा यूज करते है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर देश में WhatsApp बंद हो जाए तो हमारे पास क्या ऑप्शन होगा.

 

अगर भारत में बंद हो गया WhatsApp तो हमारे पास क्या होगा ऑप्शन? नहीं जानते तो जान लीजिए जवाब!

Whatsapp Alternative in India: भारत में जब से नए IT Rules आए है तब से कई बार WhatsApp देश में सेवाऐ बंद करनी की धमकी दे चुका है. लेकिन अगर एक बार के लिए हम मान लें कि अगर भारत में WhatsApp बंद हो जाता है. तो भारत में रहने वाले लोगों के लिए क्या ऑप्शन बचेगा. WhatsApp जब से भारत में आया है तो तब लोगों के सूचनाऐं एक-दूसरे तक पहुंचाने में आसानी हुई है चाहे बात करे टेक्सट मैसेज की या फिर ऑडियों और वीडियो की सब कुछ हम WhatsApp पर आसानी से शेयर कर सकते है.आज इस स्टोरी में हम आप को बता रहे है कि अगर WhatsApp भारत में अपनी सेवाओं के बंद करता है तो हमारे पास  ऑप्शन में कौन से एप्प मौजूद है.

भारत WhatsApp के है ये ऑप्शन (Whatsapp Alternative in India)

Telegram

WhatsApp का ऑप्शन Telegram हो सकता है. Telegram में WhatsApp की तरह ही चैटिंग, ग्रुप चैट, वॉयस, वीडियो कॉल, फाइल शेयरिंग की कई सारी सुविधाऐं है.इसके अलाव आप Telegram चैनल से अधिक लोगों से जुड़ सकते है.

Signal

Sinal भारत में धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रहा एक मैसेंजिग एप है जिसमें WhatsApp की तरह ही सुविधाऐं मिलती है.

Snapchat

WhatsApp के बेस्ट ऑप्शन में आप Snapchat को भी रख सकते है. इसके जरिए भी आप चैटिंग कर सकते है और एक- दूसरे से इमेज और फाइल शेयर कर सकते है.

koo 

WhatsApp के जगह आप koo एप्प को भी यूज कर सकते है. इसमें आप अपने कंटेट को पोस्ट भी कर सकते है और एक-दूसरे से पर्सनल चैट भी वो भी अपनी भाषा में.

WhatsApp बंद होने से क्या परेशानी होगी?
अगर WhatsApp भारत में अपनी सर्विस को बंद कर देता है तो इससे हमें थोड़ा परेशानी का सामना करना पड़ेगा. क्योकिं WhatsApp का यूज हम लोग एक लम्बे समय से कर रहे जिसकी हमें आदत हो चुकी है इस लिए जब हम अपने आप को दूसरे एप्प पर शिफ्ट करेंगे तो हमें दूसरे एप्स को इस्तेमाल करने में कुछ कठिनाई का सामाना करना पड़ सकता है.

Trending news