BGMI की हुई Google Play Store पर एंट्री! लेकिन आप नहीं खेल सकते गेम; जानिए क्यों
Advertisement
trendingNow11707095

BGMI की हुई Google Play Store पर एंट्री! लेकिन आप नहीं खेल सकते गेम; जानिए क्यों

BGMI now available on Google Play Store: गेम अभी भी iOS डिवाइस के लिए उपलब्ध नहीं है, Android यूजर BGMI की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और डाउनलोड पेज पर रीडायरेक्ट होने के लिए प्ले बटन पर क्लिक कर सकते हैं.

BGMI की हुई Google Play Store पर एंट्री! लेकिन आप नहीं खेल सकते गेम; जानिए क्यों

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) देश में प्रतिबंधित होने के लगभग 10 महीने बाद आखिरकार ऐप स्टोर पर वापस आ रहा है. डेवलपर Krafton ने शुक्रवार को घोषणा की कि खेल वापस आ जाएगा, और यह जल्द ही Apple के ऐप स्टोर और Google Play Store दोनों पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा. जबकि गेम अभी भी iOS डिवाइस के लिए उपलब्ध नहीं है, Android यूजर BGMI की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और डाउनलोड पेज पर रीडायरेक्ट होने के लिए प्ले बटन पर क्लिक कर सकते हैं.

विशेष रूप से, वर्तमान में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) गेम ऐप स्टोर के अंदर दिखाई नहीं दे रहा है, और जब खिलाड़ी इसे वेबसाइट के लिंक से डाउनलोड करते हैं, तो गेम शुरू नहीं होता है. इससे कई खिलाड़ियों को गेम खेलने में समस्या हो रही है. बहुत से यूजर्स ने इस समस्या को गेम के एंड्रॉइड वर्जन के साथ जताया है और इसके पश्चात कंपनी ने आधिकारिक बयान जारी किया है.

क्या कहा कंपनी ने?
Krafton ने बयान में कहा, कंपनी ने BGMI के लिए क्लोज्ड टेस्ट ट्रैक को अपडेट किया है और जिन खिलाड़ियों ने लॉन्च से पहले गेम के पब्लिक टेस्ट का विकल्प चुना था, वे अब Google Play Store से गेम डाउनलोड करने में सक्षम हैं. हालांकि, एक तकनीकी एरर है जो कुछ यूजर्स को गेम डाउनलोड करने से रोक रही है. कंपनी इस एरर से अवगत है और इसे ठीक करने के लिए काम कर रही है.

क्यों BGMI हुआ था बैन
सितंबर 2020 में शुरू हुई घटनाओं की एक सीरीज में, PUBG मोबाइल को MeitY के निर्देश के रूप में 117 अन्य चीनी ऐप्स के साथ भारत में अपने प्रारंभिक प्रतिबंध का सामना करना पड़ा. इस झटके के जवाब में, PUBG मोबाइल के प्रकाशक क्राफ्टन ने नए नाम BGMI के तहत भारत-विशिष्ट संशोधनों के साथ गेम को फिर से लॉन्च करने के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग किया. दुर्भाग्य से, यह पुन: लॉन्च अल्पकालिक था, क्योंकि बीजीएमआई को कुछ महीने बाद ही एक और प्रतिबंध का सामना करना पड़ा.

90 दिन के लिए हुआ उपलब्ध
Krafton ने हाल ही में BGMI को ऐप स्टोर पर वापस लाने की घोषणा की, लेकिन 90 दिनों की परीक्षण अवधि के साथ. इस दौरान भारत सरकार की नजर गेम पर रहेगी. अगर कोई भी उल्लंघन होता है तो सरकार फिर सख्त कदम उठाएगी. 

Trending news