Online लड़की ढूंढने टूट पड़े भारत के इंजीनियर्स, चूल्हा-चौका तक करने को हैं तैयार
Advertisement
trendingNow11542311

Online लड़की ढूंढने टूट पड़े भारत के इंजीनियर्स, चूल्हा-चौका तक करने को हैं तैयार

Bharat Matrimony ने अपनी वार्षिक ऑनलाइन मैट्रिमोनी ट्रेंड्स रिपोर्ट 2022 को जारी कर दिया है. 2022 में दुनिया भर में 280 मिलियन सिंगल्स ने लॉगिन किया. कुल 4,32,520 सदस्यों ने पिछले साल भारत मैट्रिमोनी पर अपने जीवन साथी से मिलने की पुष्टि की.

 

Online लड़की ढूंढने टूट पड़े भारत के इंजीनियर्स, चूल्हा-चौका तक करने को हैं तैयार

लीडिंग ऑनलाइन मैट्रिमोनी सर्विस Bharat Matrimony ने अपनी वार्षिक ऑनलाइन मैट्रिमोनी ट्रेंड्स रिपोर्ट 2022 को जारी कर दिया है. इस रिपोर्ट में बताया गया है की कितने लोग एक्टिव रहे और कितनों की जोड़ी बनी. यूजर्स की एक्टिविटी के आधार पर रिपोर्ट को तैयार किया गया है. Bharat Matrimony 5 मिलियन से अधिक अविवाहितों को अपने जीवन साथी को खोजने में मदद करता है. 2022 में दुनिया भर में 280 मिलियन सिंगल्स ने लॉगिन किया. कुल 4,32,520 सदस्यों ने पिछले साल भारत मैट्रिमोनी पर अपने जीवन साथी से मिलने की पुष्टि की.

हर मिनट हुई 13 हजार लोगों से बातचीत

रिपोर्ट में बताया गया है कि मेंबर्स के बीच अपने जीवन साथी को खोजने के लिए प्रति मिनट औसतन 13,000 बातचीत हुई. Matrimony.com के सीईओ मुरुगवेल जानकीरमन ने कहा, 'अपनी ओर से, हम हर भारतीय को एक उपयुक्त जीवन साथी खोजने और एक सुखी वैवाहिक जीवन जीने में मदद करने के प्रयास के साथ समाज के हर वर्ग तक पहुंचने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखते हैं.'

इतने साल के लोग रहे सबसे ज्यादा एक्टिव

सबसे ज्यादा 25 से 29 साल के लोग वेबसाइट पर एक्टिव रहते हैं और रविवार को वेबसाइट का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किय जाता है. CEO ने कहा, 'हमने देखा है कि कुछ इंजीनियरिंग प्रोफाइल में 18% की वृद्धि हुई है और आर्किटेक्ट की प्रोफाइल में 10% की वृद्धि हुई है. यानी इंजीनियर्स और आर्किटेक्ट फील्ड के लोग ज्यादा जुड़े हैं.'

लड़कों ने बताया कुकिंग है फेवरेट

2022 में वेबसाइट के साथ 5 लाख से अधिक आईटी और आईटीईएस पेशेवर रजिस्टर्ड हुए. ऑनलाइन मैचिंग में सॉफ्टवेयर और टेक स्पेस में मैचमैकिंग ज्यादा देखने को मिली. हॉबीज की बात हो तो ज्यादातर लड़कियों ने बैमिंटर को फेवरेट स्पोर्ट्स माना तो वहीं पुरुषों ने क्रिकेट. पुरुषों की एक बड़ी संख्या थी जिन्होंने कुकिंग, इंटीरियर डिजाइनिंग और वीडियो ब्लॉगिंग को अपने शौक के रूप में शेयर किया. महिलाओं ने खाना बनाना, नृत्य करना और सोशल मीडिया गतिविधियां शामिल थीं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news