Reliance Jio, Airtel और Vodafone-Idea अपने यूजर्स के लिए कई किफायती प्लान्स पेश करता है. यह प्लान्स कम कीमत में ज्यादा बेनिफिट्स देने के लिए पॉपुलर हैं. पिछले साल तीनों कंपनियों ने अपने प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है. ऐसे में यूजर्स के लिए सस्ते प्लान्स भी महंगे हो गए हैं. ऐसे में BSNL को फायदा हुआ. उन्होंने कई कम कीमत वाले प्लान्स निकाले हैं. कई यूजर्स सिम को सिर्फ एक्टिव रखने के लिए कम कीमत वाले प्लान्स तलाशते हैं. ऐसे में BSNL ने चोरी-छिपे कम कीमत वाला प्रीपेड प्लान पेश किया है. आइए जानते हैं इस प्लान के बारे में...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

BSNL 19 Prepaid Plan


BSNL के 19 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की खास बात है कि यह पूरे महीने की वैलिडिटी के साथ आता है. इसमें पूरे 30 दिन की वैलिडिटी मिलती है. रिचार्ज कराने के बाद कॉल रेट घटकर 20 पैसा हो जाती है. इस प्लान को लेने के बाद आपको कोई और रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं है. पूरे महीने आप टेंशन फ्री होकर कॉल अटेंड कर सकते हैं. आइए जानते हैं BSNL में इसके बाद कौन सा प्लान मिलता है. 


BSNL 75 Prepaid Plan


BSNL का यह प्लान काफी पॉपुलर है, यह सबसे ज्यादा बिकता है. इस प्लान में पूरे महीने के लिए 200 मिनट मिलते हैं. आप लोकल और नेशनल कॉलिंग कर सकते हैं. यही नहीं प्लान के साथ 2GB डेटा भी मिलता है. कॉलिंग और डेटा के लिए यह प्लान बेस्ट साबित होता है. लेकिन इस प्लान के साथ SMS बेनिफिट्स नहीं मिलते हैं. 


BSNL 147 Prepaid Plan


यह प्लान भी पूरे महीने के लिए आता है. प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा की भी सुविधा मिलती है. इस प्लान की वैलिडिटी 30 दिन की है और ओवरऑल 10GB डेटा मिलता है. इसमें Free BSNL Tunes भी मिलती है. यह सबसे ज्यादा बिकने वाले प्लान्स में से एक है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर