हीटर चलाने वाले सावधान! कमरे में ये सस्ता डिवाइस जरूर करें इस्तेमाल नहीं तो पहुंच जाएंगे अस्पताल
Advertisement

हीटर चलाने वाले सावधान! कमरे में ये सस्ता डिवाइस जरूर करें इस्तेमाल नहीं तो पहुंच जाएंगे अस्पताल

Humidifier: सर्दियों के मौसम में घर को गर्म रखने के लिए लोग हीटर तो लगाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि हीटर आपकी हेल्थ पर बुरा प्रभाव भी डाल सकता है. इसके साथ एक जरूरी डिवाइस भी इस्तेमाल करना पड़ता है जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं होगी.   

Photo Credit: Amazon.in

Humidifier For Winter: सर्दियों के मौसम में ज्यादातर घरों में हीटर इस्तेमाल होता ही है, लोग अपने कमरों के अंदर भी हीटर रख लेते हैं और कमरा बंद कर लेते हैं. ऐसे में होता ये है कि कमरे में मौजूद ऑक्सीजन खत्म होने लगती है और कमरे में मौजूद नमी भी खत्म हो जाती है. इसकी वजह से आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है. हालांकि ज्यादातर लोगों को इसके बारे में अंदाजा नहीं है और इसीलिए वो लगातार हीटर का इस्तेमाल कमरा बंद करके करते रहते हैं. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप इस हेल्थ पर बुरा प्रभाव पड़ने से रोक सकते हैं. 

कौन सा है ये डिवाइस 

दरअसल हम सर्दियों के मौसम के लिए जिस डिवाइस को इस्तेमाल करने की बात कह रहे हैं वो HOPz Humidifier for room Magic Cool Mist Humidifiers Aroma Diffuser Air Humidifier है. इसे कस्टमर अमेजन से खरीद सकते हैं. ये एक ह्यूमिडिफायर है ऐसे में ये कमरे की ह्यूमिडिटी बनाए रखने का काम करता है. आप इसका इस्तेमाल करके सर्दियों के मौसम में अपने कमरे में नमी बनाए रख सकते हैं क्योंकि जब आप हीटर का इस्तेमाल करते हैं तो नमी धीरे-धीरे कम होने लगती है और इसकी वजह से लोगों को स्किन डिजीज का खतरा रहता है, यहां तक कि सांस लेने में भी दिक्कत होने लगती है. ऐसे में ये सस्ता ह्यूमिडिफायर काम आता है और आपके कमरे में नमी बरकरार रखता है.

कितनी है कीमत और क्या है खासियत 

अगर बात करें कीमत की तो इस ह्यूमिडिफायर को ग्राहक 60 परसेंट डिस्काउंट के साथ सिर्फ 799 रुपये में खरीद सकते हैं. ये डिस्काउंट काफी ज्यादा है. ग्राहक इसे अरोमा डिफ्यूजर की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आपको वन टच ऑपरेशन भी दिया जाता है और इसमें 2 Speed ऑप्शन भी मिलता है जिसे आप अपने हिसाब से चुन सकते हैं. कमरे को महकाना हो या फिर कमरे की नमी बरकरार रखनी हो, ये ह्यूमिडिफायर आपके बड़े काम आ सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं  

 

Trending news