5वीं फेल भी कर सकता है ये जॉब! Elon Musk हर घंटे दे रहे 4 हजार रुपये, बस करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow12391680

5वीं फेल भी कर सकता है ये जॉब! Elon Musk हर घंटे दे रहे 4 हजार रुपये, बस करना होगा ये काम

रोज कमाएं 28 हजार रुपये? ठाठ से रहे US में, Elon Musk का Job Offer ठुकरा नहीं पाएंगे आप. टेस्ला के अपने ह्यूमनॉइड रोबोट ऑप्टिमस के विकास के हिस्से के रूप में यह ऑफर मोशन-कैप्चर टेक्नोलॉजी का उपयोग करके रोबोट को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से है. लोग इस अवसर के माध्यम से प्रति दिन 28,000 रुपये तक कमा सकते हैं.

 

5वीं फेल भी कर सकता है ये जॉब! Elon Musk हर घंटे दे रहे 4 हजार रुपये, बस करना होगा ये काम

टेस्ला ने उन लोगों के लिए एक अनोखा मौका पेश किया है जो दिन में सात घंटे से ज्यादा चलने को तैयार हैं, उन्हें इस भूमिका के लिए प्रति घंटे 48 डॉलर (लगभग 4,000 रुपये) तक का ऑफर दिया जा रहा है. टेस्ला के अपने ह्यूमनॉइड रोबोट ऑप्टिमस के विकास के हिस्से के रूप में यह ऑफर मोशन-कैप्चर टेक्नोलॉजी का उपयोग करके रोबोट को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से है. लोग इस अवसर के माध्यम से प्रति दिन 28,000 रुपये तक कमा सकते हैं.

Optimus

टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने साल 2021 में पहली बार ऑप्टिमस नाम के रोबोट के बारे में बताया था. उनका ख्याल था कि यह रोबोट कई तरह के काम कर सकेगा, जैसे फैक्ट्री में काम करना या लोगों की देखभाल करना. पिछले एक साल में टेस्ला ने इस रोबोट को बनाने की बहुत कोशिश की है. उन्होंने कई लोगों को काम पर रखा है ताकि वे इस रोबोट को सिखा सकें कि इंसान कैसे काम करते हैं.

क्या होगा काम?

इस नौकरी का नाम "डेटा कलेक्शन ऑपरेटर" है, जिसमें हर दिन सात घंटे से ज्यादा समय तक मोशन-कैप्चर सूट और वर्चुअल रियलिटी हेडसेट पहनकर टेस्ट रूट्स पर चलना शामिल है. इस भूमिका में डेटा एकत्रित करना और उसका विश्लेषण करना, रिपोर्ट लिखना और छोटे-मोटे उपकरण से जुड़े काम भी शामिल हैं. खास बात यह है कि इस नौकरी के लिए कुछ खास शारीरिक योग्यताएं चाहिए, जैसे कि 5'7" से 5'11" के बीच की ऊंचाई, 30 पाउंड तक का सामान उठाने की कैपेसिटी और लंबे समय तक VR उपकरण चलाने की क्षमता.

मिलेंगे इतने सारे बेनिफिट्स

इस टेस्ला की नौकरी पाने वाले लोगों को अच्छे वेतन के अलावा, पहले दिन से ही कई तरह के फायदे मिलेंगे, जिसमें पूरा मेडिकल, डेंटल और विजन प्लान्स, फैमिली बिल्डिंग सपोर्ट और रिटायरमेंट बेनिफिट्स शामिल हैं. कंपनी टेस्ला बेबीज प्रोग्राम, वजन घटाने और तंबाकू छोड़ने के कार्यक्रम और कई तरह के बीमा ऑप्शन जैसे अनोखे लाभ भी देती है.

इस काम के लिए वेतन 25.25 डॉलर से लेकर 48 डॉलर प्रति घंटे तक है, जो कि करीब 2120 रुपये से लेकर 4000 रुपये प्रति घंटे तक होता है, जो कि आपकी काबिलियत, स्किल्स और जगह के हिसाब से तय होगा. इस काम में आपको पैसे और शेयर के रूप में भी इनाम मिल सकता है, जो कि रोबोटिक्स और एआई के क्षेत्र में काम करने के इच्छुक लोगों के लिए एक अच्छा मौका है.

Trending news