Elon Musk का तुगलकी फरमान! रोज करो 12 घंटे काम और 7 दिन करो काम; नहीं तो बांध लो 'बोरिया-बिस्तर'
Advertisement
trendingNow11422753

Elon Musk का तुगलकी फरमान! रोज करो 12 घंटे काम और 7 दिन करो काम; नहीं तो बांध लो 'बोरिया-बिस्तर'

Elon Musk ने ट्विटर कर्मचारियों को जोरदार झटका दिया है. उन्होंने कर्मचारियों से दिन में 12 घंटे काम और हफ्ते में 7 दिन काम करने का कहा है. साथ ही कहा है कि ऐसा न होने पर जॉब से निकाल दिया जाएगा.

 

Elon Musk का तुगलकी फरमान! रोज करो 12 घंटे काम और 7 दिन करो काम; नहीं तो बांध लो 'बोरिया-बिस्तर'

Elon Musk के राज में क्या ट्विटर ऊंची उड़ान भरेगा या अपना आकर्षण खो देगा? यह एक ऐसा प्रश्न है जिसका उत्तर समय के साथ दिया जाना बाकी है. हालांकि एलन मस्क ट्विटर में कुछ बड़े बदलाव करना चाहते हैं और वह चाहते हैं कि उन्हें तेजी से लागू किया जाए. इसलिए, मस्क ने अब स्पष्ट रूप से अपने कर्मचारियों के लिए एक गंभीर समय सीमा निर्धारित की है और यदि वे इसे पूरा करने में विफल रहते हैं, तो वे अपनी नौकरी खो सकते हैं.

सीएनबीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विटर पर प्रबंधकों को एलन मस्क की तंग समय सीमा को पूरा करने से पहले अतिरिक्त घंटों तक काम करने की सलाह दी गई है. रिपोर्ट में कहा गया है, 'ट्विटर पर प्रबंधकों ने कुछ कर्मचारियों को आंतरिक संचार के अनुसार, मस्क की आक्रामक समय सीमा को हिट करने के लिए, सप्ताह में सात दिन 12 घंटे की शिफ्ट में काम करने का निर्देश दिया है.' उन्होंने कहा, 'नवंबर की शुरुआत में कार्य पूरा करने को ट्विटर पर उनके करियर के लिए एक मेक-या-ब्रेक मामले के रूप में देखा जाता है.' कहा जाता है कि एलन मस्क कर्मचारियों को आदेश का पालन करने के लिए मजबूर करने के लिए आंतरिक रूप से 50 प्रतिशत छंटनी की धमकी दे रहे हैं.

मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों को बर्खास्त करने की चेतावनी दी

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कर्मचारियों को 'ओवरटाइम वेतन या कॉम्प टाइम, या नौकरी की सुरक्षा के बारे में कोई चर्चा किए बिना अतिरिक्त घंटों के लिए काम करने के लिए कहा जाता है.' इंजीनियरिंग टीम को आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए नवंबर की शुरुआत की समय सीमा दी गई है, जिसमें विफल रहने पर वे अपनी नौकरी खो सकते हैं.

मस्क ने ट्विटर में सुधार करने, बोलने की स्वतंत्रता को बढ़ावा देने और इसे सभी के लिए अधिक सुलभ बनाने की योजना बनाई है. मस्क ने ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की कीमत बढ़ाने का विचार भी रखा और साथ ही, ब्लू टिक के लिए एक संशोधित वेरिफाई प्रोसेस शुरू करना चाहता है, जिसमें सदस्यों को कीमत चुकानी होगी. मस्क ने बदलाव को संभव बनाने के लिए ट्विटर पर शीर्ष प्रबंधन को भी निकाल दिया. प्रबंधन टीम और इंजीनियरिंग टीम के साथ पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल को बर्खास्त कर दिया गया.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news