X अब आपके टीवी पर भी आने वाला है। जैसे आप नेटफ्लिक्स और दूसरे ओटीटी ऐप्स देखते हैं, वैसे ही अब आप X को भी अपने टीवी पर देख पाएंगे. एलन मस्क ने बताया कि X टीवी ऐप का बीटा वर्जन एंड्रॉइड टीवी के लिए आ गया है. अभी इसे एलजी, अमेज़न फायर टीवी और गूगल टीवी पर देखा जा सकता है, लेकिन जल्दी ही यह और टीवी पर भी आएगा. हालांकि, यह अभी तय नहीं है कि यह कब आएगा, हो सकता है हर टीवी पर अलग-अलग समय आए. बीटा वर्जन के साथ भी ऐसा ही हुआ था. अमेजन पर यह जुलाई के अंत में आया, लेकिन एलजी पर 29 अगस्त को आया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

X TV App के बारे में


अब सवाल यह है कि जब यह टीवी पर आएगा, तो क्या X सिर्फ एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ही होगा? ऐसा नहीं लगता. Google Play पर जो जानकारी और स्क्रीनशॉट दिए गए हैं, उनसे पता चलता है कि X टीवी ऐप दरअसल एक नया ओटीटी स्ट्रीमिंग सर्विस है. इसमें लिखा है, 'X-स्ट्रीम सर्विस टीवी एक बहुत ही अच्छा स्ट्रीमिंग टीवी सर्विस है जो सिर्फ X-स्ट्रीम सर्विस इंटरनेट सब्सक्राइबर के लिए ही है. आप टीवी देख सकते हैं जैसा आप चाहें और जब चाहें. आपको सेट-टॉप बॉक्स किराए पर लेने की जरूरत नहीं है. आप अपने मनपसंद लाइव लोकल, समाचार, खेल, फिल्म, संगीत और मौसम चैनल तुरंत या बाद में देख सकते हैं.'


क्या मिलेंगे फीचर्स?


रीप्ले टीवी: अब आप अपना पसंदीदा शो कभी नहीं छूटेंगे! रीप्ले टीवी के साथ, X-स्ट्रीम सर्विसेज 72 घंटे तक के शो को क्लाउड में रख सकता है, ताकि आप तुरंत देख सकें.


स्टार्टओवर टीवी: अब आप किसी भी फिल्म या शो की शुरुआत नहीं छूटेंगे. स्टार्टओवर टीवी के साथ, आप शुरुआत से ही देखना शुरू कर सकते हैं.


फ्री क्लाउड डीवीआर: आप 100 घंटे तक का डीवीआर रिकॉर्डिंग मुफ्त में रख सकते हैं और भी जगह चाहिए तो आप और खरीद सकते हैं.


कैसे करें यूज?


बीटा वर्ज़न के लिए, आपको पहले X का अकाउंट होना चाहिए, तभी आप इस ऐप पर कुछ देख पाएंगे. अभी यह ऐप सिर्फ एंड्रॉइड स्मार्ट टीवी पर ही है. आप इसे अपने स्मार्ट टीवी पर "X TV" सर्च करके इंस्टॉल कर सकते हैं. लेकिन अभी यह पता नहीं है कि इस ऐप को कैसे सब्सक्राइब किया जाए. हमें लगता है कि यह सब पता चलेगा जब यह ऐप लॉन्च होगा. X टीवी ऐप आने से यूजर्स को कंटेंट देखने के लिए एक और ऑप्शन मिल जाएगा. लेकिन यह दूसरी ओटीटी और वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स जैसे YouTube के लिए अच्छी खबर नहीं है.