मार्केट में आया AI से चलने वाला सोशल मीडिया, सिर पीट रहे Facebook, Instagram
Advertisement
trendingNow12436433

मार्केट में आया AI से चलने वाला सोशल मीडिया, सिर पीट रहे Facebook, Instagram

SocialAI: जब हम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की बात करते हैं और इसमें X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था), फेसबुक, इंस्टाग्राम का नाम प्रमुख है. लेकिन, अब मार्केट में एक आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी कि AI से चलने वाला सोशल मीडिया आ गया है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

मार्केट में आया AI से चलने वाला सोशल मीडिया, सिर पीट रहे Facebook, Instagram

SocialAI Social Media: आज कल सोशल मीडिया का जमाना है और ज्यादातर लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करते हैं. जब हम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स की बात करते हैं और इसमें X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था), फेसबुक, इंस्टाग्राम का नाम प्रमुख है. यूजर्स के बीच ये प्लेटफॉर्म्स काफी पॉपुलर हैं. इनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है हर देश में इनके यूजर्स हैं. अब मार्केट में एक आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस यानी कि AI से चलने वाला सोशल मीडिया आ गया है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

SocialAI क्या है?
SocialAI एक iOS एक्सक्लूसिव ऐप है और खुद को आपका AI से चलने वाले सोशल नेटवर्क के रूप में डिस्क्राइब करता है. ऐसे समय में जब एलन मस्क के स्वामित्व वाला X (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) बॉट्स से लड़ने के लिए स्ट्रगल कर रहा है, SocialAI में लाखों AI बॉट्स हैं जो आपके पोस्टों का जवाब दे सकते हैं और एक अच्छी बातचीत में शामिल हो सकते हैं. 

SocialAI कैसे करता है काम
X (पूर्व में ट्विटर) की तरह यूजर अपनी मनचाही बातें पोस्ट कर सकते हैं और इन AI बॉट्स से कई सारे जवाब प्राप्त कर सकते हैं. जब आप प्लेटफॉर्म पर साइन अप करते हैं, तो यह आपसे पूछेगा कि आप किस प्रकार के फॉलोअर्स चाहते हैं. कुछ कैटेगरीज में 'सपोर्टर्स', 'नर्ड्स', 'स्केप्टिक', 'आइडियेटर्स' और 'विजनरी' शामिल हैं. SocialAI पर बॉट्स का नाम उनके प्रकार के अनुसार रखा गया है. उदाहरण के लिए "रिता रियलिस्ट" सच्चाई के बारे में बात करती है जबकि एक अन्य बॉट जिसका नाम "टीना ट्रबलशूटर" है, आपकी चीजें ठीक करने में मदद कर सकता है. 

यह भी पढ़ें - कैसे खरीदें Jio की eSIM और कैसे करें एक्टिवेट? क्या हैं इसके फायदे, यहां जानें हर एक डिटेल

SocialAI के फायदे
द वर्ज के मुताबिक सोशलएआई पर बॉट्स बेसिक फॉर्मेट शेयर करते हैं और किसी भी प्रकार के पर्सनल अटैक्स का सहारा नहीं लेते हैं. हालांकि हम पहले से ही हाइब्रिड सोशल मीडिया नेटवर्क्स का एक ग्रुप देख चुके हैं जिसमें मनुष्य और बॉट दोनों शामिल हैं, लेकिन SocialAI इस मायने में यूनिक है कि आप चैट रूम में एकमात्र वास्तविक इंसान हैं. सोशलएआई के पीछे का विचार शुरू में आकर्षक या अद्वितीय नहीं लग सकता है, लेकिन यह उन लोगों के लिए एक अच्छी जगह हो सकता है जो ट्रोलर्स से निपटने के बिना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने विचार शेयर करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें -  UPI Scam कौ कैसे पहचानें? बचने के लिए फौरन करें ये काम आपके पैसे रहेंगे सेफ

Trending news