दूसरों के Whatsapp स्टेटस रहते हैं सीक्रेट जगह सेव, जानिए आसानी से डाउनलोड करने का तरीका
Advertisement

दूसरों के Whatsapp स्टेटस रहते हैं सीक्रेट जगह सेव, जानिए आसानी से डाउनलोड करने का तरीका

टेक्नोलॉजी की दुनिया में कम्युनिकेशन के लिए वैसे तो तमाम एप्स हैं लेकिन वर्तमान समय में WhatsApp सबसे ज्यादा लोकप्रिय है जिसका प्रयोग करने के लिए आपको ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत ही नहीं पड़ती.

दूसरों के Whatsapp स्टेटस रहते हैं सीक्रेट जगह सेव, जानिए आसानी से डाउनलोड करने का तरीका

नई दिल्लीः टेक्नोलॉजी की दुनिया में कम्युनिकेशन के लिए वैसे तो तमाम ऐप्स हैं लेकिन वर्तमान समय में WhatsApp सबसे ज्यादा लोकप्रिय है जिसका प्रयोग करने के लिए आपको ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत ही नहीं पड़ती. पहले इस ऐप पर सिर्फ एक स्टेटस और डीपी लगाने की सुविधा थी लेकिन बदलते दौर के साथ इसमें और भी तमाम फीचर एड हो चुके है. जैसे कि अब आप वाट्सअप पर एक परमानेंट स्टेटस (Permanent Status) के अलावा कई फीचर स्टोरीज भी लगा सकते हैं. ये स्टोरीज भी इंस्टाग्राम (Instagram) और फेसबुक (Facebook) की तरह इस पर भी 24 घंटे में अपने- आप ही गायब हो जाती हैं और उसी जगह आप कुछ नई स्टोरीज भी लगा सकते हैं. लेकिन अब सवाल है ये कि अगर किसी को अपने दोस्तों की स्टेटस स्टोरीज को दोबारा देखना है तो कैसे देख सकेंगे. या तो आप उससे मांग लें या फिर कोई दूसरा उपाय निकाल लें. मांगने में हर कोई माहिर नहीं होता लेकिन अगर दिमाग लगाएंगे तो उस स्टेटस को अपने फोन में पा सकते हैं. 

  1. आसान है दोस्तों के गायब स्टेटस को दोबारा देखने का तरीका 
  2. फोन के फाइल मैनेजर में सेव होती हैं दोस्तों और परिवार के सदस्यों द्वारा लगाई गईं स्टोरीज 
  3. वाट्सअप का लोकप्रिय फीचर है स्टोरीज

आपके फोन में ही सेव हो जाते हैं दोस्तों की वाट्सअप स्टोरीज

तमाम दफा ऐसा होता है कि कोई शख्स अपने स्टेटस पर कुछ ऐसा लगाता है जिसे बार-बार देखने की इच्छा करती है. लेकिन 24 घंटे के बाद आप उस स्टोरी को नहीं देख पाते क्योंकि वे वहां से गायब हो जाती है. लेकिन बहुत कम लोगों को जानकारी है कि आपसे दोस्तों की स्टोरीज पर लगे वीडियोज और फोटोज आपके फोन में ऑटोमैटिक सेव हो जाते हैं. अब जहन में यह सवाल आएगा कि आखिर दूसरों की स्टोरीज पर लगाए गए वीडियोज हमारे फोन में सेव कहां होते? चलिए इसका पता लगाते हैं. 

ये भी पढ़ें: Facebook ने स्टाफ को दी अगले साल तक वर्क फ्रॉम होम की सुविधा, साथ ही दिया ये गिफ्ट

ये हैं दोस्तों की स्टोजी को फिर देखने का तरीका
आपके दोस्तों की स्टोरीज पर शेयर की गई तस्वीरों और वीडियोज को देखने के लिए आप अपने फोन के फाइल मैनेजर विजिट करें. इसके बाद इसमें मौजूद ‘Internal Storage’ पर क्लिक करें.  इंटरनल स्टोरेज में जाने के बाद कई ऐप दिखाई देंगे जिसमे से आपको WhatsApp पर सेलेक्ट करना होगा. इसके ओपन होने के बाद Media सेलेक्ट कर लें. मीडिया को थोड़ा स्क्रोल करने पर आपको स्टेटस का ऑप्शन नजर आएगा. इस ऑप्शन पर आपको अगर किसी दोस्त की स्टोरी को सेलेक्ट कर अपनी WhatsApp Story पर लगा सकते हैं. इसे ओपन करने पर ही आप अपने दोस्तों के सारे वीडियोज और फोटोज को देख सकते हैं और चाहें तो डाउनलोड भी कर सकते हैं. 

Trending news