Primebook 4G: कैसा है बजट फ्रेंडली प्राइम बुक लैपटॉप, पढ़ें डिटेल्ड रिव्यू
Advertisement
trendingNow12243815

Primebook 4G: कैसा है बजट फ्रेंडली प्राइम बुक लैपटॉप, पढ़ें डिटेल्ड रिव्यू

Primebook 4G:  ये एक पोर्टेबल और हल्का लैपटॉप है जो देखने में काफी अट्रैक्टिव  एयर ट्रेंडी भी नजर आता है. हमने इस लैपटॉप को महीनों तक इस्तेमाल किया है और अब हम किसी नतीजे पर पहुंच पाए हैं. 

Primebook 4G: कैसा है बजट फ्रेंडली प्राइम बुक लैपटॉप, पढ़ें डिटेल्ड रिव्यू

Primebook 4G: Primebook 4G एक सस्ती और पोर्टेबल लैपटॉप है जो छात्रों और कॉन्शस यूजर्स के लिए बनाया गया है. यह Android  ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है, जो इसे Google Play Store से ऐप्स डाउनलोड करने और उपयोग करने की सुविधा देता है. ये एक पोर्टेबल और हल्का लैपटॉप है जो देखने में काफी अट्रैक्टिव  एयर ट्रेंडी भी नजर आता है. हमने इस लैपटॉप को महीनों तक इस्तेमाल किया है और अब हम किसी नतीजे पर पहुंच पाए हैं और आज आपको बताने जा रहे हैं कि ये आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

यहां हम पॉइंटवाइज बताएंगे कि ये लैपटॉप कैसा है 

डिज़ाइन और बिल्ड

Primebook 4G में 11.6 इंच  का HD  डिस्प्ले है, जो पास्टिक  से बना है.  लैपटॉप का वजन 1 किलोग्राम  से कम है, जो इसे बेहद पोर्टेबल बनाता है. इसमें एक फुल साइज का QWERTY की बोर्ड  मिल जाता है और एक मल्टी-टच ट्रैकपैड भी इसमें आपको मिलता है. लैपटॉप में दो USB 2.0 पोर्ट, एक HDMI पोर्ट, एक 3.5mm हेडफोन जैक और एक microSD कार्ड स्लॉट है.

परफॉर्मेंस 

Primebook 4G में MediaTek MTK8385  प्रोसेसर, 4GB LPDDR4 RAM  और 64GB eMMC  स्टोरेज है.  यह प्रोसेसर हल्के कामों जैसे वेब ब्राउजिंग, ईमेल  और डॉक्युमेंट एडिटिंग के लिए पर्याप्त है. हालांकि, यह भारी गेमिंग  या वीडियो एडिटिंग  के लिए काम नहीं आएगा. स्टोरेज को microSD कार्ड  का इस्तेमाल करके बढ़ाया जा सकता है.

बैटरी

Primebook 4G में 36Wh  की लिथियम-आयन बैटरी है. कंपनी का दावा है कि यह बैटरी 8 घंटे तक की बैटरी लाइफ प्रदान करती है. हालांकि, वास्तविक बैटरी लाइफ उपयोग  पर निर्भर करती है.

सॉफ्टवेयर

Primebook 4G Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. यह आपको Google Play Store  से ऐप्स डाउनलोड करने और उपयोग करने की सुविधा देता है. लैपटॉप में कुछ प्री-इंस्टॉल्ड ऐप्स भी हैं, जैसे PrimeOS Launcher, Google Chrome, Google Docs, और Google Sheets. 

लाभ

सस्ती
पोर्टेबल
Android ऑपरेटिंग सिस्टम
पूर्ण आकार का QWERTY कीबोर्ड
मल्टी-टच ट्रैकपैड
microSD कार्ड स्लॉट

नुकसान

कमजोर प्रोसेसर
कम स्टोरेज
छोटी बैटरी
प्लास्टिक निर्माण

निष्कर्ष

Primebook 4G छात्रों  और बजट-सजग  उपयोगकर्ताओं के लिए एक अच्छा विकल्प  है जो हल्के कार्यों  के लिए एक पोर्टेबल लैपटॉप  चाहते हैं. यह भारी गेमिंग  या वीडियो एडिटिंग  के लिए उपयुक्त नहीं है.

यदि आप एक सस्ती और पोर्टेबल लैपटॉप की तलाश में हैं, तो Prime Book 4G पर विचार करें.  हालांकि, यदि आप अधिक शक्तिशाली लैपटॉप चाहते हैं, तो आपको अन्य विकल्पों पर विचार करना चाहिए.

यहां कुछ अन्य लैपटॉप हैं जो Primebook 4G के समान मूल्य सीमा में उपलब्ध हैं:

JioBook
EMPORIO 2 in 1 Laptop
Asus EeeBook X205
Lenovo IdeaPad

Trending news