Googel Layoffs: गूगल कंपनी का नाम पूरी दुनिया में मशहूर है, मगर हाल ही में कंपनी के सीईओ Sundar Pichai के एक पत्र के बाद यह फिर से चर्चा में है. सीईओ ने यह पत्र कर्मचारियों के लिए लिखा था. सीईओ सुंदर पिचाई ने कर्मचारियों को भेजे एक ज्ञापन में बताया कि कंपनी ने 10 जनवरी से विभिन्न विभागों में एक हजार से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी की है. सुंदर पिचाई ने संकेत दिया कि गूगल इस साल बड़े लक्ष्य हासिल करने और महत्वपूर्ण चीजों में निवेश करने का लक्ष्य रखता है. इसलिए कंपनी से और छंटनी हो सकती है. इस पत्र ने कंपनी में काम कर रहे कर्मचारियों की चिंता बढ़ा दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुाताबिक पत्र में निवेशों के लिए संसाधन मुक्त करने के लिए कठिन विकल्प बनाने के बारे में बात की गई थी. पिचाई ने स्वीकार किया कि इन विकल्पों के कारण छंटनी और विभिन्न क्षेत्रों में बदलाव हुए हैं. उन्होंने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि ये बदलाव पिछले साल किए गए 12,000 लोगों की छंटनी जितने व्यापक नहीं होंगे.


बुधवार को लिखा पत्र


सीईओ सुंदर पिचाई ने बुधवार को सभी Google कर्मचारियों को एक आंतरिक ज्ञापन में बताया, जिसे The Verge के साथ शेयर किया गया था. उन्होंने कहा 'हमारे पास महत्वाकांक्षी लक्ष्य हैं और हम इस साल अपनी बड़ी प्राथमिकताओं में निवेश करेंगे, वास्तविकता यह है कि इस निवेश की क्षमता बनाने के लिए हमें कठिन विकल्प बनाने होंगे.'


पिचाई ने बताया कि मौजूदा छंटनी चीजों को सरल बनाने और अनावश्यक परतों से छुटकारा पाकर कुछ क्षेत्रों में प्रगति को तेज करने के बारे में है. हालांकि हर टीम प्रभावित नहीं होती है. उन्होंने स्वीकार किया कि कर्मचारियों के लिए अपने सहयोगियों और टीमों को इन परिवर्तनों से गुजरते हुए देखना कितना कठिन है.


पत्र में इस बारे में जानकारी नहीं दी गई थी कि कौन से विभाग सबसे ज्यादा प्रभावित हुए थे या कितनी नौकरियां कम हुई थीं. लेकिन इसने संसाधनों को आवंटित करने के बारे में चल रहे निर्णयों और पूरे वर्ष में कुछ भूमिकाओं पर संभावित प्रभावों पर संकेत दिया.