गूगल ने आखिरकार 13 अगस्त को अपने सालाना हार्डवेयर इवेंट में अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज Pixel 9 से पर्दा उठा दिया. कंपनी ने इस इवेंट में चार स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं - Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold. इन फोन को लॉन्च करने के बाद कंपनी ने यह भी बताया कि वो अपने पुराने फोन Pixel 7 सीरीज़ और पहले वाले फोल्डेबल फोन Pixel Fold को अब नहीं बनाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन फोन्स को बेचना किया बंद


9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने अपने पहले फोल्डेबल फोन Pixel Fold और Pixel 7 सीरीज के फोन बनाना बंद कर दिया है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि Pixel 9 लॉन्च होने से पहले ही Pixel Fold को बिक्री से हटा दिया गया था और अब इसे बिल्कुल नहीं बेचा जाएगा. इसके साथ ही कंपनी ने Pixel 7 और Pixel 7 Pro फोन बेचना भी बंद कर दिया है.


Google Pixel Fold


मई 2023 में लॉन्च हुआ पहला Pixel Fold फोन गूगल का फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में पहला कदम था. इस फोन की डिजाइन और सॉफ्टवेयर को काफी पसंद किया गया था. Google Pixel Fold पानी से सुरक्षित है और इसमें गूगल का खुद बनाया हुआ Tensor G2 प्रोसेसर लगा है.


Google Pixel Fold में एक बड़ी 7.6 इंच की OLED स्क्रीन है जिसे खोलने पर दिखाई देती है. इसके साथ ही इसमें एक छोटी 5.8 इंच की FHD+ OLED स्क्रीन भी है जिसे बंद होने पर देखा जा सकता है. इस फोन में 48 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 10.8 मेगापिक्सल का वाइड-एंगल कैमरा है. इसमें 4821mAh की बैटरी लगी हुई है.


Google Pixel 7 Series


अक्टूबर 2022 में लॉन्च हुए Pixel 7 और Pixel 7 Pro दोनों में गूगल का खुद बनाया हुआ Tensor G2 चिप लगा है. ये फोन सबसे पहले ऐसे थे जिनमें गूगल का फोटो अनब्लेर फीचर था, जो धुंधली तस्वीरों को सही कर देता है. इन दोनों फोन में 50 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा और 12 मेगापिक्सल का वाइड कैमरा है.