Smartphone Internet: आपने देखा होगा कि कई बार सफर के दौरान आपके स्मार्टफोन का इंटरनेट काफी स्लो चलने लगता है. यह ज्यादातर तब होता है जब आप ट्रेन में या फिर बस में सफर कर रहे होते हैं. ऐसे मैं आपको काफी समस्या बनी रहती है क्योंकि इंटरनेट ना चल पाने की वजह से आप ना फिल्में देख पाते हैं और ना ही सोशल मीडिया चला पाते हैं. अगर आप भी आमतौर पर सफर करते हैं और यह समस्या अपने सामने आती है तो आज हम आपको इंटरनेट की स्पीड बढ़ाने का तरीका बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्राइमरी सिम को नॉट वन में रखना ना भूलें


जिस सिम कार्ड पर आपने इंटरनेट सर्विस एक्टिव करा रखी है उसे सिम स्लॉट वन में ही रखें. दरअसल इंटरनेट सबसे बेहतर स्पीड इसी स्लॉट में ऑफर करता है और ऐसे में कहा जाता है कि आप को प्राइमरी सिम हमेशा इसी स्लॉट में लगा कर रखना चाहिए. अगर आप ऐसा करते हैं तो इस बात की काफी संभावना रहती है कि तेज रफ्तार इंटरनेट मिलता है. 


हार्ड कवर को निकालना ना भूलें


सफर के दौरान आपको कोशिश करनी चाहिए कि हार्ड कवर निकाल दिया जाए. दरअसल यह कवर नेटवर्क को प्रभावित करता है और आप अगर लगातार सफर कर रहे हैं तो इस कवर का इस्तेमाल कुछ समय के लिए ना करें क्योंकि इसकी वजह से इंटरनेट स्पीड काफी स्लो हो जाती है.


बैकग्राउंड एप्स को कर दे बंद


अगर अपने स्मार्टफोन के बैकग्राउंड एप्स को बंद नहीं किया है तो सफर के दौरान इन्हें बंद कर ले क्योंकि यह एप्स डाटा कंजूमिंग करते रहते हैं जिसकी वजह से इंटरनेट स्पीड काफी स्लो हो जाती है. अगर आप इन टिप्स को फॉलो करते हैं तो स्मार्ट फोन में इंटरनेट की स्पीड बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं होती है.