बिना चार्ज के Credit Card से निकाल सकते हैं पैसे, ऑनलाइन प्रोसेस जानने के बाद नहीं लेनी पड़ेगी पैसों की टेंशन
Advertisement

बिना चार्ज के Credit Card से निकाल सकते हैं पैसे, ऑनलाइन प्रोसेस जानने के बाद नहीं लेनी पड़ेगी पैसों की टेंशन

Credit Card: अगर आपके पास महीने के बीच में ही पैसे खत्म हो जाते हैं और आपकी जरूरत का काम नहीं हो पाता है तो आज हम आपको क्रेडिट कार्ड से पैसे निकालने का तरीका बताने जा रहे हैं वो भी स्मार्टफोन की मदद लेकर.

बिना चार्ज के Credit Card से निकाल सकते हैं पैसे, ऑनलाइन प्रोसेस जानने के बाद नहीं लेनी पड़ेगी पैसों की टेंशन

Credit Card Money Borrow: आप लोगों के साथ ऐसा कई बार होता होगा जब आपके अकाउंट में पैसे खत्म हो जाते हैं और आपको कोई जरूरत पड़ जाती है, फिर आपको पैसे उधार लेने पड़ते हैं. कई बार ऐसा होता है जब उधार मिल जाता है लेकिन कई मौकों पर पैसे नहीं मिल पाते हैं. ऐसे में आपको काफी दिक्कत हो सकती है. ऐसी स्थिति आपके सामने पेश ना आए इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी बदौलत आप ना सिर्फ अपने काम के लिए पैसे मैनेज कर सकते हैं बल्कि दूसरों को जरूरत पड़ने पर उन्हें भी उधार दे सकते हैं. अगर आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इस बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं. 

इस तरीके का कर सकते हैं इस्तेमाल

अगर आपको महीने के बीच में पैसे कम पड़ जाते हैं तो अब आपके सामने ऐसी समस्या नहीं आएगी, जो तरीका हम आपको बताने जा रहे हैं उसके लिए आपके पास किसी बैंक का क्रेडिट कार्ड होना बेहद जरूरी है, आम तौर पर लोगों के क्रेडिट कार्ड पर जो लिमिट होती है वो 30 हजार से 1 लाख रुपये के बीच होती है. ऐसे में अप क्रेडिट कार्ड की मदद से भी पैसे निकाल सकते हैं और लोगों को दे सकते हैं. 

क्या है इसका प्रोसेस 

अगर आप सोच रहे हैं कि हम आपको Credit Card से कैश निकालने के लिए कह रहे हैं तो ऐसा नहीं है क्योंकि ऐसा करने पर आपको काफी चार्ज देना पड़ता है यहां तक कि इससे आपका सिबिल स्कोर भी खराब हो जाता है. हम आपको जो तरीका बताने जा रहे हैं वो बेहद ही आसान है और इसके लिए आपको कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना पड़ेगा. इस तरीके से आप सीधा किसी के बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं. अगर आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम इसके स्टेप्स बताने जा रहे हैं. 

ये स्टेप्स करें फॉलो 

1.इसके लिए सबसे पहले आप अपने यूपीआई ऐप में लॉग इन करें 

2.अब इसके बाद आपको क्यूआर कोड को स्कैन करना पड़ेगा 

3.इसके बाद पेमेंट मैथड में आपको क्रेडिट कार्ड सेलेक्ट करना पड़ेगा 

4.इसके बाद आपको ओटीपी एंटर करना पड़ेगा

5.ये प्रोसेस करने के बाद आप क्रेडिट कार्ड से किसी को भी पैसे भेज सकते हैं 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news