Hrithik Roshan क्यों झल्लाए Apple से? पोस्ट कर लिखा- दुखी और अज्ञानी...
Advertisement
trendingNow12247358

Hrithik Roshan क्यों झल्लाए Apple से? पोस्ट कर लिखा- दुखी और अज्ञानी...

ह्रितिक रोशन ने Apple के नए आईपैड प्रो के विज्ञापन की खुलकर आलोचना की है. इस विज्ञापन में एक बड़ी हाइड्रोलिक प्रेस दिखाई जाती है, जो कई कलात्मक चीजों को कुचल देती है और फिर उसमें से पतला सा आईपैड प्रो निकलता है. 

 

Hrithik Roshan क्यों झल्लाए Apple से? पोस्ट कर लिखा- दुखी और अज्ञानी...

बॉलीवुड अभिनेता ह्रितिक रोशन ने Apple के नए आईपैड प्रो के विज्ञापन की खुलकर आलोचना की है. इस विज्ञापन में एक बड़ी हाइड्रोलिक प्रेस दिखाई जाती है, जो कई कलात्मक चीजों को कुचल देती है और फिर उसमें से पतला सा आईपैड प्रो निकलता है. इस विज्ञापन को देखने के बाद बॉलीवुड हस्तियों और सोशल मीडिया यूजर्स दोनों ने ही Apple की कड़ी आलोचना की है.

ह्रितिक रोशन बोले- दुखी और अज्ञानी...

ह्रितिक रोशन ने इंस्टाग्राम पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा, 'यह विज्ञापन कितना दुखद और अज्ञानी है.' उन्होंने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, 'How sad and ignorant is the new Apple ad.' ह्रितिक रोशन अकेले नहीं हैं जिन्हें ये विज्ञापन पसंद नहीं आया. इस विज्ञापन के खिलाफ लोगों की प्रतिक्रिया बहुत तेज रही है. यहां तक कि एप्पल के CEO टिम कुक ने भी ट्विटर पर इस विज्ञापन को प्रमोट करते हुए लिखा था, "सोचिए इसे बनाने में कितनी चीजें इस्तेमाल होंगी," लेकिन उनके इस ट्वीट को भी लोगों ने बहुत नापसंद किया.

नए आईपैड प्रो के विज्ञापन की हो रही आलोचना

सोशल मीडिया पर लोगों को ये नया एप्पल का आईपैड प्रो विज्ञापन बिलकुल पसंद नहीं आया. बहुत से लोगों का कहना है कि ये विज्ञापन आज के ज़माने की खराब कला का उदाहरण है. जहां पुराने ज़माने के असली म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट्स, मजेदार मशीनों और हाथों से बनाई कला को एक बेजान, आधुनिक डिवाइस में बदल दिया जा रहा है, वो भी इतनी बड़ी कंपनी के कहने पर.

कुछ लोगों को विज्ञापन में पियानो और कैमरा जैसे कला के सामानों को टूटते देखना बहुत बुरा लगा. वहीं कुछ लोगों को ये यकीन ही नहीं हुआ कि Apple ने इतना अजीब विज्ञापन बनाया. ये वो चीजें हैं जिन्हें स्टीव जॉब्स बहुत पसंद करते थे, उन्हें विज्ञापन में कचरे की तरह दिखाया गया.  कुछ लोगों ने इसकी तुलना Apple के पुराने विज्ञापन "1984" से भी की. उनका कहना है कि अब सब उल्टा हो गया है. Apple खुद उस तानाशाही ताकत बन गई है जिसका वो पहले विरोध करता था.

Apple को मांगी माफी

एप्पल और टिम कुक ने अभी तक सोशल मीडिया से ये वीडियो नहीं हटाया है. लेकिन, कंपनी ने इस विज्ञापन के लिए माफी मांगी है और कहा है कि इसे टीवी पर नहीं दिखाया जाएगा.

Trending news