Instagram के इन Tricks पर फिदा हुए यूजर्स! जानिए कैसे हो सकते हैं ऐप से मालामाल
Advertisement
trendingNow11116620

Instagram के इन Tricks पर फिदा हुए यूजर्स! जानिए कैसे हो सकते हैं ऐप से मालामाल

अगर आपको भी सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम (Instagram) पर सिर्फ स्क्रॉल नहीं करना है, बल्कि ऐप से पैसे कमाने हैं, तो हमारे पास आपके लिए कुछ कमाल के ट्रिक्स हैं, जिनको अपनाकर आप घर बैठे मालामाल हो सकते हैं..

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit: Blog - adstock.io

नई दिल्ली. इंटरनेट के इस दौर में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को किसी इन्ट्रोडक्शन की जरूरत नहीं है. आज के समय में ज्यादातर लोगों का सोशल मीडिया ऐप्स, जैसे, इंस्टाग्राम (Instagram), फेसबुक (Facebook) और ट्विटर (Twitter) पर अकाउंट हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी कमाल की ट्रिक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप इंस्टाग्राम से पैसे कमा सकेंगे..

  1. इंस्टाग्राम की ये ट्रिक्स हैं जबरदस्त
  2. घर बैठे कमाएं पैसे
  3. बस करना होगा ये काम

आप भी बन जाएं ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएन्सर’

आज के समय में सोशल मीडिया इन्फ्लूएन्सर्स की बहुत पूछ है. अगर आप भी खुद को इंफ्लुएंसर कहलाना चाहते हैं और पैसे कमाना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि ऐसा करने के लिए आपके इंस्टाग्राम पर कम से कम 5 हजार फॉलोअर्स और अच्छा एन्गेज्मेन्ट रेट होना चाहिए. जैसे ही आपका फॉलोअर्स का आंकड़ा 5 हजार पार करेगा, ब्रांड्स आपसे कोलैबोरेट करने के लिए बात करेंगी. इस तरह, तमाम ब्रांड्स के प्रोडक्ट्स को अपने फॉलोअर्स में प्रमोट करके आप आराम से पैसे कमा सकते हैं.    

इंस्टाग्राम पर खोलें दुकान

अगर आप एक इंस्टाग्राम यूजर हैं और एक छोटा बिजनेस भी चलाते हैं, तो इंस्टाग्राम पर आप अपने प्रोडक्ट्स को बेचकर पैसे कमा सकते हैं. दरअसल, इंस्टाग्राम पर आप अपने प्रोडक्ट्स को लिस्ट करके बेच सकते हैं. इस फोटो शेयरिंग ऐप पर आप अपने प्रोडक्ट्स की तस्वीरें पोस्ट कर सकते हैं और कमेन्ट्स और डायरेक्ट मैसेज (डीएम) के जरिए ऑर्डर्स ले सकते हैं.

फोटो शेयरिंग ऐप पर बन जाएं कोच

एक और तरीका है, जिससे आप घर बैठे, इंस्टाग्राम पर अकाउंट बनाकर पैसे कमा सकते हैं. ऐसा करने के लिए आप इंस्टाग्राम पर कन्सल्टेन्ट या कोच बन सकते हैं. इंस्टाग्राम कोच के तौर पर आप इंस्टाग्राम के हैक्स और ट्रिक्स को शेयर करके उनके वीडियोज को मॉनिटाइज कर सकते हैं. साथ ही, आप चाहें तो उस फील्ड की जानकारी भी फोटोज और वीडियोज के जरिए लोगों तक पहुंचा सकते हैं, जिस बारे में आपने पढ़ाई की है या जिस बारे में आपको रूचि और जानकारी है.

इन आसान तरीकों से आप इंस्टाग्राम पर सिर्फ रील्स नहीं देखेंगे बल्कि खुद भी पैसे कमा सकेंगे.  

Trending news