इस कंपनी ने लॉन्च किया कमाल का फोन, शरीर का बताएगी Temperature

एक फोन जो कॉल करने के साथ-साथ आपके शरीर का तापमान भी ले. आपको सुनने और पढ़ने में शायद थोड़ा अचरज लगे लेकिन ये सच है.  itel ने भारत में एक ऐसा फीचर फोन लॉन्च किया है जो कि आपकी बॉडी का टेंपरेचर चेक करेगा.

इस कंपनी ने लॉन्च किया कमाल का फोन, शरीर का बताएगी Temperature

नई दिल्ली: एक फोन जो कॉल करने के साथ-साथ आपके शरीर का तापमान भी ले. आपको सुनने और पढ़ने में शायद थोड़ा अचरज लगे लेकिन ये सच है.  itel ने भारत में एक ऐसा फीचर फोन लॉन्च किया है जो कि आपकी बॉडी का टेंपरेचर चेक करेगा. itel it2192T Thermo Edition नाम से पेश किए गए इस फोन में इन-बिल्ड टेंपरेचर सेंसर का इस्तेमाल किया गया है. जिसकी मदद से यूजर अपना बॉडी टेंपरेचर माप सकेंगे. आपदा के इस दौर में यह फोन फ्रंटलाइन वर्कर्स के साथ आम लोगों के लिए भी उपयोगी होगा.

it2192T फीचर
तापमान नापने वाले इस फोन में थर्मो सेंसर को कैमरे के बगल में प्लेस किया गया है. इसे इस्तेमाल करने के लिए फोन के थर्मो बटन पर काफी देर तक प्रेस करना होगा, साथ ही सेंसर पर हथेली या फिर उंगली रखनी होगी जिसके बाद फोन शरीर के तापमान की जानकारी देगा. इसे सेल्सियस और फॉरेन हाइट में मापा जा सकेगा. फोन में टेक्स्ट-टू-स्पीच फीचर (बोलकर टाइप करने वाला फीचर) भी दिया है. इसकी मदद से यूजर इनकमिंग कॉल, मैसेज, मैन्यु और अपनी फोनबुक को 8 भाषाओं में सुन पाएगा. इनमें अंग्रेजी, हिंदी के साथ पंजाबी, बंगाली, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और गुजराती शामिल है.

ये भी पढ़ें, चैन की नींद सुलाएगी Xiaomi की मच्छर भगाने वाली मशीन, 1080 घंटे चलने के साथ कीमत भी कम

कीमत और बैटरी
इस फोन में 1.8 इंच की डिस्प्ले दी गई है और यह 4MB रैम के साथ आता है. पावर बैकअप के लिए इसमें 1000mAh की बैटरी दी गई है जो कि सिंगल चार्ज में 4 दिनों का बैकअप प्रदान कर सकती है. इसके अलावा फोन में कॉलिंग और मैसेजिंग की सुविधा उपलब्ध है. साथ ही एफएम रेडियो, ऑटो कॉल रिकॉर्डर, LED टॉर्च और टच म्यूट जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं. कंपनी का दावा है कि ये 4 दिन का बैकअप देती है. इसमें सुपर बैकअप मोड भी दिया है. इस फोन की कीमत 1,049 रुपए है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.