फैंस में मची खलबली! Jio लॉन्च करने जा रहा अपना Laptop, जानिए हर डिटेल
Advertisement
trendingNow11090893

फैंस में मची खलबली! Jio लॉन्च करने जा रहा अपना Laptop, जानिए हर डिटेल

खबरों की मानें तो टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) स्मार्टफोन के बाद अब अपना खुद का लैपटॉप, JioBook Laptop लॉन्च कर सकता है. आइए इस लैपटॉप के बारे में सब कुछ जानते हैं..

JioBook Laptop | Photo Credit: Gizbot

नई दिल्ली. टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) अब इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स में भी अपनी धाक जमाने की कोशिश में लगी हुई है. एक 4G स्मार्टफोन लॉन्च करने के बाद अब जियो अपने पहले 5G स्मार्टफोन पर काम कर रहा है. खबरों की मानें तो स्मार्टफोन्स के साथ-साथ अब यह कंपनी अपना खुद का लैपटॉप, JioBook Laptop भी लॉन्च करने जा रही है. इस लैपटॉप की खासियत इसकी कम कीमत होगी. आइए इस लैपटॉप के फीचर्स के बारे में जानते हैं..

  1. जियो लॉन्च कर सकता है पहला लैपटॉप
  2. JioBook Laptop की कीमत हो सकती है बेहद कम
  3. लैपटॉप के बारे में जानकारी हुई लीक

लॉन्च होने जा रहा JioBook Laptop

91Mobiles ने एक रिपोर्ट में जियो के पहले लैपटॉप, JioBook Laptop का हार्डवेयर अप्रूवल डॉक्यूमेंट शेयर किया है जिसमें यह कहा गया है. साथ ही, लिस्टिंग के हिसाब से कंपनी का नाम Emdoor Digital Technology Co Ltd है, यानी जियो ने लैपटॉप्स को बनाने के लिए एक थर्ड पार्टी वेन्डर से हाथ मिलाया है पर वो इसे अपनी ब्रांडिंग के साथ लॉन्च करेंगे.

नए लैपटॉप का हार्डवेयर

91Mobiles की रिपोर्ट का जिक्र हमने पहले किया, उसी के हिसाब से जियो का यह लैपटॉप विंडोज 10 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम कर सकता है और इस लैपटॉप को विंडोज 11 पर भी अपग्रेड किया जा सकता है. JioPhone Next की तरह JioBook Laptop कीमत में भी काफी कम होगा. लिस्टिंग ने यह कन्फर्म किया है कि इस लैपटॉप में AMD या इंटेल के x86 प्रोसेसर्स नहीं बल्कि ARM प्रोसेसर मिलेगा.

Jio के पहले लैपटॉप के फीचर्स

आपको बता दें कि फिलहाल हमारे पास इस लैपटॉप के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं आई है लेकिन 91Mobiles से पहले भी भारत की सर्टिफिकेशन वेबसाइट, BIS और गीकबेंच (Geekbench) पर इस लैपटॉप को देखा गया है. हालांकि गीकबेंच के हिसाब से JioBook एंड्रॉयड 11 पर काम करेगा. गीकबेंच के हिसाब से इस लैपटॉप में मीडियाटेक MT8788 प्रोसेसर और 2GB तक के RAM की बात की गई है.

इन बातों से इस बात का अंदाजा तो जरूर लगाया जा सकता है कि फिलहाल JioBook Laptop की इन खबरों की पुष्टि या कन्फर्मेशन नहीं किया जा सकता है. अब देखना यह है कि जियो कब तक इस लैपटॉप के विषय में अपनी चुप्पी तोड़ता है और इसके फीचर्स और कीमत पर एक स्पष्ट बात कहता है.    

Trending news