नई दिल्ली. KZ यानी नॉलेज जेनिथ, चीन की एक कंपनी है जो मूलतः इयरफोन्स बनाती है. बहुत सारे लोगों ने वैसे तो इस ब्रांड का नाम नहीं सुना होगा लेकिन ऑडियो के क्षेत्र में यह एक काफी बड़ा नाम है. यह ब्रांड कम दामों में अच्छे फीचर्स और दमदार साउंड क्वॉलिटी वाले पोर्टेबल ऑडियो गीयर बनाने के लिए ही जाना जाता है. इनके ऐसे ही एक इयरफोन्स हैं, KD EDX Earbuds जो हर तरह के फीचर से लैस हैं और इनकी कीमत केवल 899 रुपये है. आइए देखें कि KD EDX Earbuds में क्या खास है...


कमाल की साउंड क्वॉलिटी


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह इयरफोन्स एक 10mm के कॉम्पोजिट मैग्नेटिक डाइनैमिक ड्राइवर के साथ आते हैं जो इस दाम पर जल्दी मिलते नहीं हैं. इन्हें लगाने से जो भी आवाज आएगी, वह बहुत स्पष्ट होगी, खासकर अगर आवाज गाने की या ऊंचे स्वरों की हो. इसमें बेस की आवाज भी न ज्यादा तेज है और न ज्यादा कम. इसका नॉइज आइसोलेशन फीचर काफी अच्छा है और आपकी कॉल्स के लिए भी यह काफी अच्छा रहेगा. 


KD EDX Earbuds की क्रिस्टल डिजाइन  


इसके इयरबड्स प्लास्टिक के जरूर हैं लेकिन वह ट्रांस्पेरेन्ट हैं यानी आपको इसके अंदर का सर्किट सिस्टम दिख सकेगा. आर-पार दिखने वाली यह डिजाइन इयरबड्स को काफी सुंदर बनाती है. इसका क्रिस्टल यूनिट मुड़े हुए मिटैलिक रोज गोल्ड वायर्स के साथ आता है जो आर-पार दिखने वाली प्लास्टिक में लिपटे हुए होते हैं. 


इन इयरबड्स के वायर्स हैं डिटैचेबल


इसकी एक और बात जो बहुत खास है, वह हैं इसके डिटैचेबल वायर. अगर आपके वायर टूट जाते हैं या खराब हो जाते हैं, तो आप इन तारों को बदल भी सकते हैं. यह फीचर डिजाइन और क्वॉलिटी, दोनों के लिए ही काफी काम की है. 
यह वायर 0.75mm के दो पिन प्रोजेक्टर के साथ आते हैं जिन्हें इयरबड्स में घुसाना होता है. यह वायर एक माइक और एक मल्टी-फंक्शन बटन के साथ तो आते ही हैं साथ ही जो इयरबड्स हैं, वह भी स्मॉल, मीडियम और लार्ज, टीन साइजों में आते हैं जिन्हें ग्राहक अपने सुख के हिसाब से चुन सकता है.