रातोंरात फेमस हुआ Signal ऐप डाउन: दुनियाभर के यूजर्स हो रहे परेशान, कंपनी ने कहा, ‘जल्द दूर होगी समस्या’
Advertisement
trendingNow1829007

रातोंरात फेमस हुआ Signal ऐप डाउन: दुनियाभर के यूजर्स हो रहे परेशान, कंपनी ने कहा, ‘जल्द दूर होगी समस्या’

दुनियाभर के यूजर्स से मिल रहीं शिकायतों के बाद कंपनी ने कहा कि उसे कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिन्हें दूर करने का लगातार प्रयास किया जा रहा है और जल्द से जल्द Signal पहले की तरह काम करने लगेगा.

 

फाइल फोटो

वॉशिंगटन: वॉट्सएप (Whatsapp) की नई प्राइवेसी पॉलिसी पर चल रहे विवाद के बीच लोगों को आकर्षित करने वाले सिग्नल (Signal) ऐप को अब आलोचना का सामना करना पड़ रहा है और इसकी वजह है ऐप का डाउन हो जाना. शुक्रवार को दुनियाभर के यूजर्स ने ऐप के इस्तेमाल में परेशानी की शिकायत की. उन्होंने कहा कि मोबाइल और डेस्कटॉप दोनों एप्लीकेशन काम नहीं कर रही हैं. जिसकी वजह से वो मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं. यूजर्स की लगातार मिल रहीं शिकायतों के बाद हरकत में आई कंपनी ने जल्द से जल्द समस्या दूर करने का आश्वासन दिया है.       

  1. मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं यूजर्स
  2. कंपनी ने दिया तकनीकी समस्या का हवाला
  3. एकदम से बढ़ गए हैं Signal यूजर्स

Company ने बताई वजह 

सिग्नल (Signal) ऐप में आ रही परेशानियों के बारे में कंपनी ने ट्वीट करके जल्द से जल्द समस्या दूर करने का आश्वासन दिया. कंपनी ने बताया कि उसे कुछ तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, जिन्हें दूर करने का प्रयास किया जा रहा है और जल्द से जल्द Signal पहले की तरह काम करने लगेगा. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में ही सिग्नल को बड़ी संख्या में डाउनलोड किया गया है. वॉट्सऐप द्वारा नई प्राइवेसी पॉलिसी की घोषणा के बाद से यह ऐप लोगों के बीच लोकप्रिय हो गया है.

ये भी पढ़ें -Amazon पर खरीदें Smart TV, Sony से लेकर के सैमसंग पर मिल रहा है बड़ा डिस्काउंट

भारत में अब तक इतने Downloads

भारत की बात करें तो अब तक करीब 3 मिलियन यूजर इसे डाउनलोड कर चुके हैं और आने वाले दिनों में इस आंकड़े के बढ़ने की उम्मीद है. वहीं, व्हाट्सएप ने घोषणा की है कि उसने प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट को फिलहाल रोक दिया है. कंपनी का कहना है कि उसकी प्राइवेसी नीति के बारे में भ्रम फैलाया जा रहा है. इसलिए फिलहाल अपडेट को रोका जा रहा है, ताकि यूजर्स को पॉलिसी के बारे में जानने और उसकी समीक्षा करने के लिए ज्यादा वक्त मिल सके. 

कोई Account डिलीट नहीं होगा

फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप की तरफ से कहा गया है कि हम प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट की तारीख पीछे खिसका रहे हैं. 8 फरवरी को किसी का भी अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं किया जाएगा. हम व्हाट्सएप को लेकर फैलाई जा रही गलत जानकारी से लोगों को अवगत कराने के लिए काम कर रहे हैं. कंपनी का कहना है कि हम अपने यूजर्स की प्राइवेसी की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं और उससे कोई समझौता नहीं किया जाएगा.

अब मिली असल पहचान

इससे पहले, Whatsapp ने 8 फरवरी से नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने की घोषणा की थी, जिसके बाद से ही कंपनी का विरोध शुरू हो गया था. इस विरोध का सीधा फायदा टेलीग्राम (Telegram) और सिग्नल (Signal) जैसे कई मैसेजिंग ऐप को मिला. इस हफ्ते में डाउनलोड के मामले में सिग्नल भारत में नंबर एक की पोजीशन पर रहा. बता दें कि सिग्नल और टेलीग्राम दोनों के लिए सबसे बड़ा ग्रोथ मार्केट भारत है. वैसे तो Signal ऐप 2014 से मार्केट में है, लेकिन Whatsapp को लेकर उठे विवाद की बदौलत उसे अब जाकर पहचान मिल पाई है.

VIDEO

Trending news