पॉकेट में फिट हो जाता है ये Mini Projector, घर को मिनटों में बना देगा सिनेमा हॉल
Advertisement

पॉकेट में फिट हो जाता है ये Mini Projector, घर को मिनटों में बना देगा सिनेमा हॉल

Mini Projector: जो लोग सुरक्षित तरीके से घर पर ही थियेटर स्टाइल में फिल्में देखना चाहते हैं उनके लिए हम आज अमेजन पर मौजूद एक तगड़ा प्रोडक्ट लेकर आए हैं जो घर को सिनेमा हॉल बना देगा.  

Photo Credit: Amazon.in

Pocket Size Projector: इस बात से शायद आप भी इत्तेफाक रखते हैं की फिल्में देखने का असली मजा थिएटर में ही आता है, हालांकि समय की कमी के चलते ज्यादातर लोग घरों पर ही फिल्में देख रहे हैं. अगर आप चाहे तो घर पर ही थिएटर का एक्सपीरियंस मिल सकता है. थिएटर में फिल्में देखने के दौरान हर शख्स ₹400 से लेकर ₹1000 खर्च करता है लेकिन आप चाहे तो बेहद ही किफायती कीमत में अपने घर को ही थिएटर बना सकते हैं. दरअसल मार्केट में एक ऐसा तगड़ा प्रोजेक्टर मौजूद है जो इतना छोटा है कि आपकी पॉकेट में फिट हो जाता है. साथ ही ये बेहतरीन पिक्चर क्वालिटी ऑफर करता है. आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं जिससे आप भी इसे खरीद सके और इसका इस्तेमाल कर सकें।

कौन सा है ये प्रोजेक्टर 

जिस प्रोजेक्टर की हम बात कर रहे हैं उसका नाम ViewSonic M1 Mini Portable Projector है. मार्केट में ये 22,978 रुपये की कीमत पर खरीदा जा सकता है. ये आकार में इतना छोटा है कि आपकी पॉकेट में भी फिट हो सकता है. अब अप खुद ही समझ सकते हैं ये कितना तगड़ा होगा. इस प्रोजेक्टर में आपको बिल्ट इन स्पीकर्स भी मिल जाते हैं जिसे आपको अलग से कोई स्पीकर नहीं लगाना पड़ेगा साथ ही साथ आपको इसमें बिल्ट इन बैटरी भी देखने को मिलती है जिससे आप इसे कहीं भी ले जा सकते हैं. 

क्या हैं खासियतें 

अगर बात करें खासियतों की तो इस प्रोजेक्टर में आपको JBL के धांसू स्पीकर्स देखने को मिल जाते हैं. इसका आकार सिर्फ 4x4 इंच है, इसका रेजोल्यूशन 854x480p है. ये LED प्रोजेक्टर लगभग किसी भी स्थान पर सुविधाजनक मनोरंजन प्रदान कर सकता है. इसे पीसी से कनेक्ट किए बिना फोटो, मूवी, प्रेजेंटेशन और अन्य मल्टीमीडिया का सरल प्लेबैक किया जा सकता है. इसमें बिल्ट-इन बैटरी दी गई है जो 2.5 घंटे का बैकअप ऑफर करती है. ऐसे में आप कहीं पर भी इसे ले जा सकते हैं और आसानी से फिल्में देखने का आनंद ले सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news