बारिश में मच्छर-मक्खियों ने कर दिया है परेशान! बस स्मार्टफोन में Download करें ये Apps, तुरंत होगा काम तमाम
Advertisement

बारिश में मच्छर-मक्खियों ने कर दिया है परेशान! बस स्मार्टफोन में Download करें ये Apps, तुरंत होगा काम तमाम

Mosquito Killer Apps: अब ऐसे गैजेट्स आ गए हैं जो बिना किसी धुएं के मच्छरों को बाहर भगाते हैं. अब तो स्मार्टफोन्स में भी ऐसे ऐप्स आ गए हैं, जिससे मच्छरों का खात्मा हो सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

 

बारिश में मच्छर-मक्खियों ने कर दिया है परेशान! बस स्मार्टफोन में Download करें ये Apps, तुरंत होगा काम तमाम

Mosquito Killer Apps: मॉनसून के सीजन में सबसे ज्यादा मच्छर और मक्खियां परेशान करती हैं. बारिश के कारण मक्खियां घर में आ जाती हैं और रात के समय मच्छर. घर में मच्छर होते हैं तो डेंगू और मलेरिया जैसी बिमारियां होने का डर रहता है. एक समय था जब घरों में मॉस्किटो कॉइल लगाकर सोना पड़ता था. अभी भी कई लोग इस्तेमाल करते हैं. लेकिन टेक्नोलॉजी बहुत आगे बढ़ गई है. अब ऐसे गैजेट्स आ गए हैं जो बिना किसी धुएं के मच्छरों को बाहर भगाती है. अब तो स्मार्टफोन्स में भी ऐसे ऐप्स आ गए हैं, जिससे मच्छरों का खात्मा हो सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Google Play Store पर हैं कई ऐप्स

Google Play Store पर कई ऐसे ऐप्स हैं, जो मच्छरों को मारने में मदद करते हैं. ऐप स्टोर पर बहुत ज्यादा ऐसे ऐप्स हैं. इनमें Mosquito Killer, Mosquito Sound, Frequency Generator जैसे कई ऐप्स हैं. बता दें, इन ऐप्स को लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.

ये ऐप्स फ्रीक्वेंसी साउंड उत्पन्न करते हैं और इनकी आवाज से मच्छर भाग जाते हैं. साउंड की आवाज़ इतनी कम होती है कि इसकी आवाज़ किसी भी व्यक्ति को सुनाई नहीं देती लेकिन डेवलपर्स का दावा है कि यह मच्छरों तक पहुंच कर उन्हें भगाने में बहुत ही उपयोगी है.

क्या ये ऐप्स असरदार हैं?

इन ऐप्स को काफी कम रेटिंग मिली है. किसी को 5 में से 2 तो किसी को 3. जिन लोगों ने इसे डाउनलोड किया है, उन्होंने कम रेटिंग दी है. उनके मुताबिक ये ऐप्स कम असरदार हैं. ऑन होने के बाद भी मच्छर परेशान करते हैं. लेकिन आप डाउनलोड कर ट्राय कर सकते हैं. हो सकता है आपके लिए ये बेस्ट साबित हो जाएं. क्योंकि कुछ लोगों के लिए ये ऐप अच्छा साबित हुआ है. इन एप्स पर विज्ञापनों की संख्या भी ज्यादा है. इंस्टॉल करने के बाद से ही आपको काफी विज्ञापन देखने को मिलेंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news