Reliance Jio Best Postpaid Plan: जियो ने हाल ही में अपने टैरिफ प्लान्स की कीमतें बढ़ा दी हैं. इनमें प्रीपेड ही नहीं पोस्टपेड प्लान्स भी शामिल हैं. ऐसे में अगर आप जियो के किफायती और सस्ते प्लान चाहतें हैं तो आपके पास 500 रुपये से कम में जियो के दो पोस्टपेड प्लान हैं. ये प्लान 349 रुपये और 449 रुपये के हैं. लेकिन जब आप टैक्स जोड़ेंगे तो ये प्लान 411.82 रुपये और 529.82 रुपये के हो जाएंगे. अच्छी बात ये है कि जियो ने अपने सस्ते पोस्टपेड प्लान्स में भी 5G डेटा अनलिमिटेड रखा है. आइए आपको इन प्लान्स के बारे में बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Reliance Jio का 349 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान


रिलायंस जियो के इस पोस्टपेड प्लान में आपको 30GB डेटा मिलेगा. इसके बाद हर 1 GB डेटा के लिए आपको 10 रुपये देने होंगे. इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, रोजाना 100 SMS, 5G डेटा, JioTV, JioCinema और JioCloud का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. ये प्लान सिर्फ एक सिम कार्ड के लिए है.


यह भी पढ़ें - Jio ने पेश किया सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान, कम कीमत में रोजाना 1 GB डेटा और इतना कुछ 


Reliance Jio का 449 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान


रिलायंस जियो के इस पोस्टपेड प्लान में आपको 75GB डेटा मिलेगा. इसके बाद हर 1 GB डेटा के लिए आपको 10 रुपये देने होंगे. इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, रोजाना 100 SMS, 5G डेटा, JioTV, JioCinema और JioCloud का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. इस प्लान की खास बात ये है कि आप इसमें तीन सिम कार्ड ले सकते हैं. लेकिन हर एक एक्स्ट्रा सिम कार्ड के लिए आपको 99 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे. इन एक्स्ट्रा सिम कार्ड में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, रोजाना 100 SMS और 5GB डेटा मिलेगा.


यह भी पढ़ें - 11 महीने की वैलिडिटी के साथ Mukesh Ambani ने लॉन्च किया Jio का ये प्लान, मिल रहा इतना कुछ


कौन सा प्लान लें? 


अगर आपको सिर्फ एक सिम कार्ड चाहिए और ज्यादा डेटा नहीं चाहिए तो आप 349 रुपये वाला प्लान ले सकते हैं. लेकिन अगर आपको एक से ज्यादा सिम कार्ड चाहिए तो 449 रुपये वाला प्लान आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है.