Netflix New Feature: नेटफ्लिक्स ने एक नया फीचर 'Moments' पेश किया है, जिससे यूजर्स फिल्मों और शोज के अपने पसंदीदा सीन को जल्दी से सेव कर सकेंगे और दोस्तों के साथ शेयर कर सकेंगे. कंपनी ने घोषणा की है कि यह फीचर अब iPhones पर उपलब्ध है और जल्द ही Android पर भी आएगा. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह क्या है और कैसे काम करता है
मूमेंट्स यूजर्स को उन सीन को कैप्चर करने की सुविधाी देता है, जो उन्हें लगता है कि काफी अच्छे है. यूजर्स एक आसान टैप के साथ उन्हें ईजीली एक्सेस करने के लिए "माई नेटफ्लिक्स" टैब में जोड़ते हैं. उदाहरण के लिए अगर आप अपने फोन पर कोई फिल्म देख रहे हैं और किसी सीन को सेव करना चाहते हैं तो यूजर्स को बस स्क्रीन के नीचे मोमेंट्स पर टैप करना होगा. इसके बाद ऑटोमैटिकली यह सीन माई नेटफ्लिक्स टैब में सेव हो जाएगा. 


यह भी पढ़ें - Diwali Gift के नाम पर इंजीनियर के साथ स्कैम, WhatsApp से लग गया लाखों का चुना, जानें कैसे


नेटफ्लिक्स का कहना है कि "आप अपने फोन पर कभी भी अपने मोमेंट्स को फिर से देख सकते हैं, और अगर आप एपिसोड या फिल्म को फिर से देखते हैं, तो यह सीधे आपके द्वारा बुकमार्क किए गए सीन से खेलना शुरू कर देगा."


यह भी पढ़ें - Diwali पर पटाखे की दुकान के साथ ऑफिस को ऐसे मैनेज करेगा शख्स, इंटरनेट पर बंपर वायरल


जहां तक ​​शेयरिंग का सवाल है इंस्टाग्राम, फेसबुक और अन्य सोशल प्लेटफॉर्म पर मूमेंट्स को माई नेटफ्लिक्स टैब से एक सीन को सिलेक्ट करके और इसे अपने सभी प्लेटफॉर्म पर शेयर करने के लिए टैप करके शेयर किया जा सकता है. नेटफ्लिक्स का कहना है कि वह भविष्य में मूमेंट्स फीचर को एक्सपैंड करने की भी योजना बना रहा है, यूजर्स को अपनी पसंदीदा कंटेंट के साथ जुड़ने और दूसरों के साथ शेयर करने के लिए और भी ज्यादा तरीके प्रदान करता है.