Nokia T21 Review: तगड़ी बैटरी और धांसू साउंड क्वालिटी, जानिए कैसा है नोकिया का टैबलेट
Advertisement
trendingNow11572319

Nokia T21 Review: तगड़ी बैटरी और धांसू साउंड क्वालिटी, जानिए कैसा है नोकिया का टैबलेट

Nokia T21 Review: Nokia T21 नाम से एक लोवर एंड मिड-रेंज टैबलेट लेकर आया है, जो 17,999 रुपये से शुरू होता है. यह टैबलेट सीधे-सीधे Realme’s Pad X और Oppo’s Pad Air को टक्कर देता है. मैं Nokia T21 को इस्तेमाल कर रहा हूं. आइए जानते हैं टैबलेट में क्या खास है...

 

Nokia T21 Review: तगड़ी बैटरी और धांसू साउंड क्वालिटी, जानिए कैसा है नोकिया का टैबलेट

Nokia T21 Review: Nokia हमेशा से ही दमदार बैटरी वाले डिवाइस के लिए जाना जाता है. नोकिया मार्केट में नई स्ट्रेटजी के साथ उतरा है. वो मिड रेंज और बजट सेगमेंट वाले फोन्स और टैबलेट को लॉन्च कर रहा है. ब्रांड हाल ही में Nokia T21 नाम से एक लोवर एंड मिड-रेंज टैबलेट लेकर आया है, जो 17,999 रुपये से शुरू होता है और 4G LTE वेरिएंट के लिए 18,999 रुपये तक जाता है. यह टैबलेट सीधे-सीधे Realme’s Pad X और Oppo’s Pad Air को टक्कर देता है. मैं Nokia T21 को इस्तेमाल कर रहा हूं. आइए जानते हैं टैबलेट में क्या खास है...

fallback

Nokia T21 Review: Design

Nokia T21 का डिजाइन काफी डिसेंट है. पूरी बॉडी एल्यूमीनियम से बना है और पकड़ने में काफी कंफर्टेबल है. एल्यूमीनियम का होने के बाद भी यह काफी लाइट फील होता है. टैबलेट को आराम से एक हाथ से पकड़ा जा सकता है. टैबलेट का बटन काफी क्लिकी हैं, यानी क्लिक करने पर आवाज आती है. डिवाइस में समस्या है कि इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है. लेकिन समस्या इतनी भी बड़ी नहीं है क्योंकि इसमें फेस अनलोक सपोर्ट मिलता है, जो काफी शानदार है. 

fallback

Nokia T21 Review: Display

Nokia T21 में 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ 10.4-इंच का 2K डिस्प्ले मिलता है. टैबलेट में 360 निट्स का ब्राइटनेस मिलता है. एक 2k रिजॉल्यूशन डिस्प्ले, जो इतना बड़ा है पर्याप्त शार्पनेस और क्लियरिटी के साथ अच्छा दिखता है. बंद कमरे में टैबलेट की ब्राइटनेस काफी अच्छी दिखी, लेकिन धूप में स्क्रीन ठीक ही नजर आती है. Nokia T21 12nm Unisoc Tiger T610 द्वारा संचालित होता है. टैबलेट में 64GB स्टोरेज मिलता है. लेकिन माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है.

Nokia T21: Sound

Nokia T21 के साउंड की बात करें तो इसमें स्टीरियो स्पीकर्स मिलते हैं. टैबलेट का म्यूजिक काफी अच्छा लगा, क्योंकि इसमें डुअल स्पीकर्स मिलते हैं. वीडियो देखने और म्यूजिक सुनने में काफी अच्छा फील होता है.

Nokia T21: Battery

Nokia T21 में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 8200mAh की बैटरी मिलती है. हमने जब रिव्यू किया तो टैबलेट आराम से 2 से 2.5 दिन तक चला. नॉर्मल यूज पर टैबलेट ढाई दिन तक चल सकता है. लेकिन हेवी यूज पर यह डेढ दिन तक आराम से चल सकता है. चार्ज करने में थोड़ा समय लगता है, क्योंकि इसमें बड़ी बैटरी मिलती है. जीरो से 100 परसेंट होने में 2 घंटे का समय लगता है. सबसे अच्छी बात है कि बॉक्स में टाइप-सी एंड टाइप-सी का चार्जर मिलता है. 

fallback

Nokia T21: Camera

Nokia T21 में पीछे की तरफ 8MP का कैमरा मिलता है और आगे की तरफ 8MP का सेल्फी कैमरा मिलता है. फोटो क्लिक करने पर HD क्वालिटी तो नहीं मिलेगी, लेकिन आपको डिसेंट इमेज मिल जाएंगी. फोटो में इतनी शार्पनेस नहीं मिलेगी और जूम करने पर इमेज ब्लरी नजर आएगी.

Nokia T21: Verdict

18 हजार रुपये में नोकिया का यह टैबलेट काफी जबरदस्त है. टैबलेट की बैटरी और साउंड काफी जबरदस्त है. पिक्चर क्वालिटी भी शानदार मिलती है. अगर आपका बजट 15 से 20 हजार रुपये है तो यह आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news