Advertisement
photoDetails1hindi

2021 में भारत में नहीं रिलीज हुए ये जबरदस्त फीचर्स वाले Smartphones, देखिए List

नई दिल्ली. साल खत्म होने को है. बीते साल में स्मार्टफोन मार्केट में तमाम कंपनियों ने अपने कई सारे स्मार्टफोन्स लॉन्च किये हैं. ज्यादातर स्मार्टफोन्स पहले किसी और देश में, मुख्य रूप से चीन में लॉन्च हुए थे और फिर बाद में इन्हें भारत में लॉन्च किया गया. लेकिन ऐसे भी कई सारे स्मार्टफोन्स है जिनकी भारत में लॉन्च की उम्मीद की जा रही थी लेकिन वो भारतीय मार्केट में नहीं रिलीज किये गए. आइए जानते हैं कि ये स्मार्टफोन्स कौन से थे. 

एमआई मिक्स फोल्ड

1/5
एमआई मिक्स फोल्ड

शाओमी का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्च 2021 में चीन में लॉन्च किया गया था लेकिन इसे भारतीय जनता के लिए रिलीज नहीं किया गया. आपको बता दें कि ये पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो पहले लिक्विड लेन्स के साथ लॉन्च किया गया है.

हवाई P50 सीरीज

2/5
हवाई P50 सीरीज

हवाई की ये स्मार्टफोन सीरीज शानदार कैमरा के साथ चीन में लॉन्च की गई. इस सीरीज के स्मार्टफोन्स पहले ऐसे स्मार्टफोन्स हैं जो कंपनी के Harmony OS पर काम करते हैं.

ओप्पो फाइन्ड N

3/5
ओप्पो फाइन्ड N

ओप्पो ने भी अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च तो कर दिया लेकिन इसे भारत में उपलब्ध नहीं कराया. कंपनी का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन, Oppo Find N की डिजाइन सैमसंग के फोल्डेबल फोन जैसी ही है लेकिन इसे भारत में रिलीज नहीं किया गया. 

वनप्लस 9RT

4/5
वनप्लस 9RT

वनप्लस के फैंस को वनप्लस के इस स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार था लेकिन अब तक न ही इस सामर्टफोन को भारत में लॉन्च किया गया है और न ही इसके लॉन्च को लेकर कोई सूचना जारी की गई है. दमदार प्रोसेसर पर काम करने इस फोन में कई सारे कमाल के फीचर्स हैं. 

गूगल पिक्सल 6, गूगल पिक्सल 6 प्रो

5/5
गूगल पिक्सल 6, गूगल पिक्सल 6 प्रो

गूगल ने पिछली बार की तरह इस बार भी अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च नहीं किया. आपको बता दें कि Google Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro पहले वो फोन्स हैं जो गूगल के अपने चिपसेट, टेन्सर पर काम करते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़