5G सर्विस आने से यूजर्स को मिलेंगे ये 5 बड़े फायदे, आप भी इनके बारे में जरूर जान लें

5G Launch in India: भारत में आज से 5जी सर्विस शुरू हो रही है और इसके आने के बाद कई तरह के फायदे मिलेंगे, यूं तो इसके कई फायदे हैं लेकिन आज हम आपको आसान भाषा में समझाने जा रहे हैं कि यूजर्स को 5जी सर्विस से कौन से बड़े फायदे देखने को मिलने वाले हैं. 

1/5

5जी सर्विस शुरू होने के बाद आपको एक तगड़ी इंटरनेट स्पीड मिलेगी जिसके बाद आपको इंटरनेट चलाने के दौरान मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी. हाई स्पीड इंटरनेट की वजह से लोगों को 5जी सर्विस का सबसे ज्यादा इंतजार था और अब कुछ ही समय में लोग इस सर्विस का लाभ भी ले पाएंगे.

2/5

5जी सर्विस आने के बाद अब लोगों को कॉल ड्रॉप से आजादी मिलेगी. 4g सर्विस में कॉल ड्रॉप की समस्या काफी आम हो गई थी और पिछले दो-तीन सालों में इस समस्या की वजह से लोगों को काफी परेशान होना पड़ा है लेकिन 5जी सर्विस में ऐसी समस्या लोगों को नहीं देखनी पड़ेगी.

3/5

कॉल ड्रॉप तो एक ही समस्या थी इसके साथ ही क्लियर ऑडियो ना मिल पाने की वजह से भी कॉलिंग काफी डिस्टर्ब हो जाती है. 5जी सर्विस आने के बाद आपको कॉलिंग के दौरान एक नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस मिलेगा और ऐसा संभव हो पाएगा क्रिस्टल क्लियर ऑडियो के साथ.

4/5

हाई स्पीड इंटरनेट के साथ ही अब ग्राहकों को 5G सर्विस लॉन्च होने के बाद सुपर फास्ट डाउनलोडिंग स्पीड देखने को मिलेगी जो पुरानी सर्विस के मुकाबले कहीं ज्यादा बेहतर होगी और आपका काफी सारा समय बचाएगी. क्वालिटी की फिल्में और वीडियो अब पलक झपकते ही डाउनलोड हो जाएंगे.

5/5

वीडियो कॉल के साथ एक समस्या पेश आती थी कि इंटरनेट कनेक्टिविटी चाहे जितनी भी बेहतर क्यों ना हो हमेशा वीडियो स्लो ही रहता था लेकिन 5जी सर्विस के साथ अब वीडियो कॉलिंग बेहतर होगी और वीडियो की क्वालिटी भी काफी अच्छी हो जाएगी और आपको रियल लाइफ एक्सपीरियंस मिलेगा.

photo-gallery