Advertisement
photoDetails1hindi

Amazon miniTV: फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को लेकर ये 5 खास बातें जरूर जानें

नई दिल्ली: ये तो सभी जानते हैं पॉप्युलर ई-कॉमर्स साइट अमेजन (Amazon) ने एक नई वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस miniTV को लॉन्च कर दिया है. जिसके जरिए यूजर्स फ्री वेब सीरीज, फ्री कॉमेडी शोज, फ्री टेक न्यूज, फूड, फैशन और ब्यूटी समेत ढेरों कॉन्टेंट देख पाएंगे. यानी आपको इस सर्विस के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा. हालांकि वीडियो के बीच में आपको विज्ञापन (Advertisement) जरूर दिखाए जाएंगे, जो पेड सब्सक्रिप्शन (Paid Subscription) पर नहीं दिखाई देते थे. आइये जानते हैं उसके बारे में कुछ खास बातें.

Android यूजर्स उठा सकेंगे लाभ

1/5
Android यूजर्स उठा सकेंगे लाभ

Amazon miniTV सर्विस का लाभ एंड्रॉयड यूजर्स अपने अमेजन शॉपिंग एप में ही उठा सकते है. फिलहाल Amazon miniTV एंड्रॉयड यूजर्स के लिए फ्री है और भविष्य में यह पेड होगा या नहीं, इस बारे में कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है.

देख पाएंगे ऐसा कंटेंट

2/5
देख पाएंगे ऐसा कंटेंट

प्राइम वीडियोज में यूजर्स को अमेजन ओरिजनल और अन्य एक्सक्लूसिव कंटेंट का एक्सेस मिलता है, जबकि मिनी टीवी में यूजर्स को वेब सीरीज, कॉमेडी शो, टेक न्यूज, फूड, ब्यूटी और फैशन वीडियोज मिलेंगे, जिन्हें अमेजन ऐप में ही देखा जा सकेगा.

3/5

Amazon miniTV पर आशीष चंचलानी, प्रजाक्ता कोली, सेजल कुमार और मालविका सितलानी जैसे यूट्यूब क्रिएटर्स के कंटेंट आपको देखने को मिलेंगे. इसके साथ ही miniTV पर खाना-खजाना के लिए Kabita Kitchen, Cook with Nisha और Gobble जैसे के वीडियो देखने के लिए मिलेंगे. अमेजन मिनीटीवी में 5,00 टाइटल हैं जिनमें टीवी शोज से लेकर मूवी और वेब सीरीज शामिल हैं.

4/5

कंपनी का कहना है कि miniTV पर जल्द ही नए और एक्सक्लूसिव वीडियो आने वाले हैं जो Amazon Prime प्लेटफॉर्म पर शेयर नहीं किए जाएंगे.

5/5

कंपनी के मुताबिक, नई वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस का लाभ अभी सिर्फ एंड्रायड यूजर्स को ही मिलेगा. इसके iOS और मोबाइल वेब वर्जन आने वाले महीनों में जारी किए जाएंगे.

ट्रेन्डिंग फोटोज़