Advertisement
photoDetails1hindi

स्मार्टफोन की बैटरी अब नहीं करेगी परेशान, 5 टिप्स से बढ़ा सकते हैं इसकी लाइफ

Smartphone Battery: अगर स्मार्टफोन की बैटरी बार-बार चार्ज करने की जरूरत पड़ती है तो इसमें कोई समस्या जरूर है और इस समस्या को अगर आप अपने स्मार्टफोन से दूर रखना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ आसान से टिप्स लेकर आए हैं जो जरूर पढ़ाई करनी चाहिए.

1/5

अगर आप बैटरी को पूरी तरह से चार्ज नहीं करते हैं और आधे पर ही चार्जिंग बंद करके काम करना शुरू कर देते हैं तो ऐसा करने से बैटरी की लाइफ कम हो जाती है.

2/5

हमेशा स्मार्टफोन की बैटरी को 80 परसेंट ही चार्ज करना चाहिए क्योंकि इससे बैटरी की परफॉर्मेंस अच्छी हो जाती है और बैटरी लंबे समय तक खराब नहीं होती है.

3/5

कभी भी अपने स्मार्टफोन को जरूरत से ज्यादा गर्म जगह पर नहीं रखना चाहिए क्योंकि इसकी वजह से बैटरी फूलने लगती है और इसके फटने का भी डर बना रहता है.

4/5

आपको हमेशा ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल करते हुए ही स्मार्ट फोन की बैटरी को चार्ज करना चाहिए इससे बैटरी पर दबाव नहीं पड़ता है.

5/5

कभी भी स्मार्ट फोन की बैटरी चार्ज करते समय इस पर काम नहीं करना चाहिए खासतौर से इस पर गेम तो बिल्कुल ही नहीं खेलना चाहिए क्योंकि इससे चार्जिंग प्रभावित होती है और बैटरी पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़