Smartphone Speed Boost कर देंगी ये 5 टिप्स, इन्हें आजमाने पर मिलेंगे तगड़े रिजल्ट्स

Smartphone Boosting: अगर आपका स्मार्टफोन स्लो हो चुका है और कोई भी टास्क परफॉर्म करने में समस्या आ रही है तो अब आपको स्मार्टफोन बदलने की जरूरत नहीं, दरअसल हम आज आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें आजमाने के बाद आप इसकी स्पीड बढ़ा सकते हैं.

1/5

अगर आप स्मार्ट फोन की स्पीड को बूस्ट करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इसकी स्टोरेज को क्लियर करना पड़ेगा क्योंकि कई बार जरूरत से ज्यादा स्टोरेज इंगेज होने की वजह से प्रोसेसर पर दबाव ज्यादा बढ़ जाता है और उसकी स्पीड स्लो हो जाती है.

2/5

अगर आपके पास ज्यादा फोटो और वीडियो है जिन्हें आप हमेशा सुरक्षित रखना चाहते हैं तो इसके लिए आप मेमोरी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं और जितनी भी जरूरी फाइल्स है उन्हें मेमोरी कार्ड में सुरक्षित कर सकते हैं जिससे आपके फोन की स्टोरेज खाली रहेगी और यह हैंग नहीं करेगा.

3/5

बैकग्राउंड एप्स को बंद कर देना काफी सही ऑप्शन रहता है क्योंकि बैकग्राउंड एप्स आपके स्मार्टफोन की स्पीड को स्लो करते हैं ऐसे में जब आप कोई जरूरी काम करें तो बैकग्राउंड एप्स को बंद करना ना भूले.

4/5

हैवी गेमिंग से बचना काफी जरूरी है क्योंकि इसकी वजह से प्रोसेसर को काफी स्पीड में काम करना पड़ता है और यह फिर स्मार्ट फोन की स्पीड को स्लो करता है. अगर जरूरी ना हो तो नॉर्मल गेम ही खेले.

5/5

क्या आप जानते हैं की डुप्लीकेट चार्जर का इस्तेमाल करना आपके स्मार्टफोन की स्पीड को स्लो कर देता है अगर आप अब तक यह बात नहीं जानते थे तो अब आप सिर्फ कंपनी का ओरिजिनल चार्जर ही इस्तेमाल करें क्योंकि इससे स्मार्ट फोन की स्पीड काफी अच्छी रहती है.

photo-gallery