photoDetails1hindi

ये App एक मिनट में बताएगा Loan मिलेगा या नहीं! आज ही जान लें इसका प्रोसेस

Loan Eligibility: अगर आप किसी बैंक से पर्सनल लोन या फिर होम लोन या फिर कार लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो कुछ दिन तो आपको सिर्फ यही बात जानने में लग जाते हैं कि आप लोन लेने के लिए एलिजिबल है या नहीं लेकिन अब आपको कई दिन बर्बाद करने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपको ऐसे ऐप के बारे में बताने जा रहे हैं जहां से आपको सिर्फ 1 मिनट में ही पता चल जाएगा कि आपको लोन मिलेगा या नहीं. अगर आप इस ऐप के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताएंगे.

  

1/5

जैसे ही आप अपने नाम के साथ पैन कार्ड डिटेल भरते हैं आपको आपका क्रेडिट स्कोर दिखाई देने लगता है और यह अगर 750 से ऊपर रहता है तब आपको अच्छा लोन मिलने की संभावना बढ़ जाती है और अगर यह 750 से नीचे रहता है तो इस बात की काफी संभावना है कि आपको लोन अमाउंट कम ही मिलेगा.

2/5

अब आपसे आपका नाम और पैन कार्ड डिटेल मांगी जाती है. क्या डिटेल भरने के बाद आपको नेक्स्ट ऐप पर पहुंचा दिया जाता है.

3/5

इसके लिए आपको सबसे पहले पेटीएम मोबाइल ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा जो गूगल प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाता है. इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद आपको बस आप में नीचे की तरफ क्रेडिट स्कोर वाले ऑप्शन पर जाना रहता है और इसे क्लिक करना रहता है.

4/5

पेटीएम का इस्तेमाल आप सभी ने कभी ना कभी जरूर किया होगा और आप चाहे तो इस आपकी मदद से ही अपना क्रेडिट स्कूल जान सकते हैं और यह पता लगा सकते हैं कि आप लोगों ने पाने के लिए हकदार है या नहीं और इसके लिए आपको 1 मिनट या उससे भी कम समय लगेगा.

5/5

जब आप किसी बैंक के पास जाते हैं तो वह आपसे आपके डॉक्यूमेंट मांगता है और तब जाकर आपको बताता है कि आप लोन लेने के लिए पात्र हैं या नहीं. अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा नहीं रहता है तो आपको बैंक कुछ दिनों में ही बता देता है कि आपको लोन नहीं मिल पाएगा. ऐसे में आज हम आपके लिए कैसा है आप लेकर आए हैं जिसकी बदौलत आप 1 मिनट में ही जान सकते हैं कि आप लोन लेने के लिए पात्र है या नहीं. इसके लिए आपको ना तो पैसे खर्च करने की जरूरत है और ना ही कहीं भागने की जरूरत है क्योंकि इसके लिए आपको बस एक ऐप डाउनलोड करना है.

 

photo-gallery