Advertisement
photoDetails1hindi

Instagram की Cool Photos देख सोच में पड़ जाते हैं आप? देखें कैसे Tricks अपनाते हैं लोग

इन दिनों आपने Instagram में तमाम लोगों को एक से बढ़कर एक कूल फोटो अपलोड करते देखा होगा. कई बार तो आप हैरत में भी पड़ जाते होंगे कि आखिर इतनी कूल तस्वीरें कैसे खींची जाती हैं? हाल ही में एक इंस्टाग्राम यूजर (Instagram Users) ने अपनी शानदार तस्वीरों का राज खोला है. देखिए क्या हैं ट्रिक्स...

एडिटिंग का शानदार कमाल

1/5
एडिटिंग का शानदार कमाल

अगर आपको लगता है कि Instagram में दिखने वाले फोटो असल होते हैं तो ये आपकी नादानी है. ज्यादातर Instagram फोटो में एडिटिंग का खूब इस्तेमाल होता है. एक बेजान की फोटो को जानदार बनाने के लिए अच्छी एटिडिंग टूल्स की जरूरत भी होती है.

टीवी भी कर सकता है कमाल

2/5
टीवी भी कर सकता है कमाल

Instagram फोटो के लिए कई बार आपको घर से बाहर निकलने की जरूरत भी नहीं है. इस फोटो को सिर्फ एक स्क्रीन की मदद से शानदार बना दिया गया है.

 

बैकग्राउंड के कलर

3/5
बैकग्राउंड के कलर

कई बार Instagram यूजर्स कुछ कलर्स से ऐसा शानदार बैकग्राउंड तैयार करते हैं कि समा ही बंध जाता है. अब इसी फोटो को देखिए. सिर्फ बैकग्राउंड कलर ने पूरी फोटो बदल दी है.

 

जूम कैमरे का कमाल

4/5
जूम कैमरे का कमाल

Instagram में कई तस्वीरों में लाइट के साथ जूम तकनीक का भी खूब इस्तेमाल होता है. जैसे इस तस्वीर की ओरिजिनल और Instagram फोटो ही देख लीजिए.

 

बैकग्राउंड और लाइट का झोल

5/5
बैकग्राउंड और लाइट का झोल

Instagram में सबसे ज्यादा झोल बैकग्राउंड और लाइट का होता है. टेक साइट pocketlint के मुताबिक इस फोटो में साफ देखा जा सकता है कि असली फोटो में कुछ भी नहीं है. लेकिन Instagram में अपलोड करने से पहले की गई कारीगरी पूरी तस्वीर को जीवंत कर देती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़