Advertisement
trendingPhotos1023167
photoDetails1hindi

चीनी ऐप ने दिखाई बादशाहत! सारे रिकॉर्ड तोड़ इस मामले में बना नंबर-1; जानिए कौन है Top-5 में

नई दिल्ली. आज के समय में हमारा लगभग सारा काम हमारे स्मार्टफोन पर होता है. बैंकिंग से लेकर खाना मंगाने तक, सभी के लिए आज एक ऐप बनाई जा चुकी है और दुनिया भर में लोग इन ऐप्स को डाउनलोड करते हैं. इन्टेलिजेन्स प्लेटफॉर्म Sensor Tower’s Store ने हाल ही में डेटा जारी किया है जिसमें उन ऐप्स की सूची है जिन्हें अक्टूबर 2021 में दुनिया भर में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया है. इस सूची में TiKTok पहले स्थान पर है. आइए जानते हैं कि Top 5 Apps कौनसी हैं.. 

टिकटॉक

1/5
टिकटॉक

Sensor Tower’s Store के डेटा के अनुसार दुनिया भर में टिकटॉक को 57 मिलियन से ज्यादा लोगों ने इस महीने में डाउनलोड किया है, सबसे ज्यादा चीन में और फिर यूनाइटेड स्टेट्स में. 

 

इंस्टाग्राम

2/5
इंस्टाग्राम

इंस्टाग्राम दुनिया में दूसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप है. इस ऐप को 56 मिलियन से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है. इस ऐप को सबसे ज्यादा भारत में ही डाउनलोड किया गया है. 

 

फेसबुक

3/5
फेसबुक

Sensor Tower’s Store की इस महीने की लिस्ट में तीसरा स्थान फेसबुक ने ग्रहण किया है. एक काफी पुराना सोशल मीडिया ऐप, फेसबुक तीसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला नॉन-गेमिंग ऐप है.

वॉट्सएप

4/5
वॉट्सएप

फेसबुक (अब मेटा) का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मैसेजिंग ऐप, वॉट्सएप इस लिस्ट में चौथे स्थान पर आया है. इस साल अक्टूबर में इस ऐप को भी काफी डाउनलोड किया गया है. 

 

टेलीग्रॉम

5/5
टेलीग्रॉम

टेलीग्रॉम मैसेंजर ऐप भी एक मैसेजिंग ऐप है जिसे 500 मिलियन से ज्यादा ऐक्टिव यूजर्स इस्तेमाल करते हैं. इस महीने, Sensor Tower’s Store के डेटा के मुताबिक यह ऐप मोस्ट डाउनलोडेड ऐप्स की लिस्ट के पहले पांच नामों में शामिल है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़