Advertisement
photoDetails1hindi

Smartphone को इन चीजों से ना करें साफ करने की गलती, पड़ जाएंगे लेने के देने

Smartphone Cleaning Tips: स्मार्टफोन को साफ करने के दौरान अगर आप लापरवाही करते हैं तो यह बात अच्छे से समझ लीजिए कि इसमें किसी तरह का बड़ा डैमेज आ सकता है जिसे बनवाने के लिए आपको हजारों रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं. अगर आप ऐसा नहीं चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे ऑब्जेक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे अपने स्मार्टफोन को साफ करने की गलती नहीं करनी चाहिए.

1/5

अगर आप स्मार्ट फोन को क्लीन करने के लिए इसके कुछ पार्ट्स को खोलना चाहते हैं तो कभी भी किसी स्क्रुड्राइवर या फिर ब्लेड का इस्तेमाल ना करें क्योंकि इनकी वजह से स्मार्टफोन में स्क्रैच आ सकते हैं या फिर इसके किसी पार्ट को बुरी तरह से नुकसान हो सकता है.

2/5

कभी भी आप अगर किसी स्प्रे का इस्तेमाल कर रहे हैं तो कोशिश करनी चाहिए कि वह अल्कोहल वाला स्प्रे हो क्योंकि इसकी वजह से वॉटर डैमेज नहीं होता है पर यह कुछ ही देर में गायब हो जाता है.

3/5

स्मार्टफोन पर कभी पानी से सफाई नहीं करनी चाहिए क्योंकि इसकी वजह से वॉटर डैमेज हो सकता है जो स्मार्टफोन के इंटरनल पार्ट्स को बुरी तरह से खराब कर सकता है और इन्हें बनवाने के लिए आपको हजारों रुपए खर्च करने पड़ सकते हैं.

4/5

किसी भी कपड़े का इस्तेमाल स्मार्टफोन को साफ करने में नहीं करना चाहिए क्योंकि इसके लिए सिर्फ माइक्रोफाइबर क्लॉथ बना होता है जिसे आप सफाई में इस्तेमाल कर सकते हैं और इसके अलावा ग्राफ कोई कपड़ा सफाई में इस्तेमाल करते हैं तो यह स्मार्टफोन की बॉडी पर डैमेज कर सकता है.

5/5

कुछ लोग अपना स्मार्टफोन साफ करने के लिए टूथपिक का इस्तेमाल करते हैं जो आगे से नुकीली होती है और लकड़ी की बनी होती है. आप में से भी शायद कई लोग इसका इस्तेमाल करते होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं कि स्मार्टफोन के पोर्ट्स और किनारों को साफ करने के लिए अगर आप टूथपिक का इस्तेमाल करते हैं तो इस बात की काफी संभावना रहती है कि स्मार्टफोन में किसी तरह का बड़ा डैमेज हो जाए आपको स्मार्टफोन की सफाई के दौरान इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़