Advertisement
trendingPhotos768414
photoDetails1hindi

Apple को टक्कर दे रहीं ये Fitness Tracker Watches, कमाल के हैं फीचर्स

पिछले कुछ सालों में लोग अपनी फिटनेस (Fitness) को लेकर ज्यादा गंभीर हो गए हैं. ऐसे में मॉर्निंग वॉक से लेकर इवनिंग वॉक के दौरान स्टेप्स गिनने और कैलरी लूज करने के फटाफट आंकड़े लोगों को व्यायाम करने के लिए उत्साहित कर रहे हैं.

फिटबिट चार्ज 4

1/10
फिटबिट चार्ज 4

इसमें बिल्ट-इन जीपीएस जैसे फीचर्स हैं जो केवल बहुत अधिक महंगे ट्रैकर्स में देखे गए हैं. फिटबिट चार्ज-4 में सबसे अच्छा स्लीप-ट्रैकिंग हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दिया गया है. कंपनी ने इसमें कुछ स्मार्ट अपग्रेड भी दिए हैं, जैसे जोन मिनट्स मेट्रिक जो कि हाई-इंटेंसिटी एक्सरसाइज और हॉबी और गोल्फ गेम्स के लिए 'आउटडोर वर्कआउट' श्रेणी का पता लगाने के लिए नए शौक को प्रोत्साहित करता है. 

फिटबिट वर्सा लाइट एडिशन

2/10
फिटबिट वर्सा लाइट एडिशन

सस्ती कीमत पर स्मार्टवॉच/फिटनेस ट्रैकर कॉम्बो चाहने वालों के लिए ये एक बेहतर विकल्प है. Apple वॉच के विपरीत, फिटबिट वर्सा लाइट एडिशन एंड्रॉइड और आईफोन दोनों के साथ काम करता है. सिंगल चार्ज पर ये वॉच 4 दिन तक का बैटरी बेकअप देती है. इसे आप सोते समय पहन सकते हैं और फिटबिट की व्यापक नींद-ट्रैकिंग सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं, जो बाजार में सबसे अच्छे हैं. दुर्भाग्य से, यह केवल जीपीएस से जुड़ा है (यह स्थान के लिए आपके फोन पर निर्भर करता है). इसमें कोई अल्टीमीटर नहीं है्. और ये स्विमिंग लैप को भी ट्रैक नहीं करता है.

Letsfit फिटनेस ट्रैकर

3/10
Letsfit फिटनेस ट्रैकर

लेट्सफिट की स्मार्टवॉच फिटबिट वर्सा की नॉकऑफ है, जो घड़ी के चेहरे पर फॉन्ट के ठीक नीचे है. लेकिन अंतर उन सभी के लिए स्पष्ट है जिन्होंने वास्तविक वर्सा का उपयोग किया है. ये एक वाटर प्रूफ वॉच है, जिसका पेडोमीटर भी एकदम सटीक रिजल्ट देता है. इतना ही नहीं, सिंगल चार्ज पर ये वॉच एक सप्ताह का बैट्री बेकअप देती है. इसका बैंड काफी नरम और आरामदायक, जिसके लोग दीवाने हैं.

Apple वॉच सीरीज 6

4/10
Apple वॉच सीरीज 6

Apple ने हाल ही में दो नई स्मार्टवॉच सीरीज 6 और एसई लॉन्च की हैं. यदि आपके पास आईफोन है तो यह सबसे अच्छा फिटनेस ट्रैकर है. एक्टिविटी-क्लोजिंग रिंग्स और इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम के अलावा, अन्य नई विशेषताओं में बल्ड ऑक्सीजन सेंसर, नए बैंड और केस कलर शामिल हैं. जबकि एसई के पास बल्ड मॉनिटरिंग तकनीक नहीं है. लेकिन इसमें एक ही प्रोसेसर और ऐप्पल वॉच सीरीज 5 जैसी कई विशेषताएं हैं. 

Oura रिंग

5/10
Oura रिंग

Oura अब कुछ अच्छे फिटनेस-ट्रैकर रिंगों में से एक है. इसके सेंसर बेहद संवेदनशील हैं, और इसका एल्गोरिदम स्मार्ट है. इस वॉच में सबसे खास फीचर महिलाओं के लिए बनाया गया है, जो पीरीयड से पहले ही शरीर में तापमान की गिरावट का पता लगाता है. यह काफी संवेदनशील था जो महिला स्वास्थ्य ऐप से अपग्रेड है. जिसके लिए आपको अपने डेटा में प्लग इन करना होगा.

विथिंग्स मूव ईसीजी

6/10
विथिंग्स मूव ईसीजी

Withings की स्मार्टवॉच में Analog face होते हैं, जो उन्हें उन लोगों के लिए एक किफायती विकल्प बनाते हैं जो अपनी कलाई पर एक छोटा कंप्यूटर नहीं पहनना चाहते. इसका मूव ईसीजी सबसे बेहतरीन है. इसे हम Apple सीरीज 6 की ECG वॉच का सस्ता संस्करण मान सकते हैं. आपको बता दें कि ये वॉच आपकी हर एक्टिविटी और नींद को ऑटोमेटिक ट्रैक करती रहती है.

गार्मिन फेनिक्स 6 एस प्रो

7/10
गार्मिन फेनिक्स 6 एस प्रो

Garmin's Fenix 6S Pro सबसे अच्छी आउटडोर मल्टीस्पोर्ट वॉच है. बड़े 6X प्रो सोलर के विपरीत, इसमें सोलर चार्जिंग नहीं है. लेकिन गार्मिन के प्रभावशाली सेटेलाइट नेविगेशन सिस्टम और ढेरों गेम मोड के टन के अलावा, इसमें बेहतर बैटरी बेकअप के लिए नए फीचर्स भी दिए गए हैं. इसमें इमरजेंसी अलर्ट सिस्टम के साथ एक्सीडेंट डिटेक्शन सिस्टम भी दिया गया है. यह फेनिक्स 5 एस की तरह छोटी और आरामदायक है, लेकिन एक बड़े, रंगीन, सनलाइट विजुअल डिस्प्ले और टेलीग्राफिक मैप की सुविधा भी दी गई है.

गार्मिन फॉरेनर 645 म्यूजिक

8/10
गार्मिन फॉरेनर 645 म्यूजिक

गार्मिन सबसे सटीक जीपीएस वॉच बनाता है. फॉरेनर 645 में म्यूजिक बहुत लोगों को पसंद है. इसमें 500 गाने स्टोर किए जा सकते हैं. यह छोटा, हल्का और वाटर प्रूफ है, जिसमें सनलाइट विजुअल डिस्प्ले के साथ पांच-बटन दिए गए हैं. इस वॉच के जरिए आप मैराथन जैसी लंबी दौड़ को भी माप सकते ह

सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव

9/10
सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव

सैमसंग गैलेक्सी S20 एक हल्की, आकर्षक और Apple वॉच से आधी कीमत में मिलने वाली बेस्ट फिटनेस ट्रैकर वॉच है. ये वाटर और डस्ट प्रूफ है. इसमें इनबिल्ट जीपीएस, हर्ट रेट मॉनिटर जैसी सुविधाएं भी हैं. इसके शानदार पावर शेयर फीचर से इसे चार्ज करने के लिए आप अपने सैमसंग फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Suunto Suunto 7

10/10
Suunto Suunto 7

इस साल CES में, कंपनी ने Suunto 7 की शुरुआत की, जो कि सबसे अच्छी स्पोर्ट्स वॉच है. ये वॉच Google के पहनें OS स्मार्टवॉच प्लेटफॉर्म का उपयोग करती है. इसमें उत्कृष्ट हार्डवेयर और Wear OS के बीच विलय से इस्त्री करने की आवश्यकता होती है. उदाहरण के लिए, किसी खेल को ट्रैक करते समय और ऑफलाइन मैप का उपयोग करते समय, आपको Google फिट के बजाय अलग सून्टो वेयर ऐप का विकल्प चुनना होगा. ये ओएस घड़ी को दैनिक उपयोग करने में आसान बनाता है, जो पहले आई किसी भी अन्य सून्टो घड़ी की तुलना में बहुत आसान है. यदि आप कभी भी चाहते हैं कि सुनेटो ने एक प्रयोग करने योग्य स्मार्टवॉच बनाई है, तो यह है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़