Advertisement
photoDetails1hindi

WhatsApp New Features: अब तारीख के हिसाब से ढूंढ सकेंगे WhatsApp पर चैट, कंपनी जल्द रिलीज करेगी ये कमाल का फीचर

WhatsApp: अभी तक आपको व्हॉट्सऐप पर कोई भी पुराना मैसेज ढूंढने में काफी जूझना पड़ता है. आप धीरे-धीरे स्क्रॉल कर मैसेज तलाशते हैं इससे काफी समय बर्बाद होता है, अब यह समस्या जल्द दूर होगी. 

1/7

व्हॉट्सएप ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को जोड़ने के लिए लगातार नए अपडेट और फीचर्स जारी करती रहती है. इसी कड़ी में कंपनी एक शानदार फीचर पर काम कर रही है. WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सएप यूजर्स को किसी भी मैसेज को आसानी से सर्च करने के लिए नया ऑप्शन देने वाली है. आइए जानते हैं क्या है यह नया फीचर.

2/7

रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस फीचर के तहत यूजर्स को चैट पर मैसेज को तारीख के हिसाब से सर्च करने का विकल्प देगी. इस फीचर को पहली बार 2020 में स्पॉट किया गया था, लेकिन तब यह ठंडे बस्ते में चला गया, लेकिन एक बार फिर इस पर काम चल रहा है. चर्चा है कि जल्द ही यह फीचर नए अपडेट में जुड़ जाएगा.

3/7

इस फीचर का यूजर्स को काफी फायदा होगा. मान लीजिए कोई यूजर किसी फ्रेंड के साथ हुई चैटिंग की जरूरी बातों को भूल जा है, लेकिन उसे चैट वाले दिन की तारीख याद है तो वह आसानी से सिर्फ चैट सर्च में तारीख दर्ज करके उस मैसेज को खोज सकता है. इससे उसे पुराने मैसेज खोजने के लिए एक एख मैसेज को स्क्रॉल करने और पढ़ने की जरूरत नहीं होगी.

4/7

इस फीचर का फायदा ग्रुप मैसेज में ज्यादा मिलेगा. क्योंकि किसी भी वॉट्सएप ग्रुप में ज्यादा सदस्य होते हैं और वहां चैट भी रोज बहुत ज्यादा जमा होते हैं. ऐसे में 10-15 दिन पुराना चैट निकालने में ही काफी जद्दोजहद करनी पड़ती है. इस स्थिति में यह फीचर काफी उपयोगी साबित होगा और यूजर्स सिर्फ डेट डालकर मैसेज सर्च कर सकेंगे.

5/7

रिपोर्ट्स के मुताबिक  मेटा के स्वामित्व वाली वॉट्सएप फिलहाल इस फीचर को  आईफोन यूजर्स के लिए रिलीज करने की तैयारी में है. आईओएस पर इसकी लॉन्चिंग के कुछ दिन बाद इसे एंड्रॉयड यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दें कि अभी इस फीचर का ट्रायल ही चल रहा है. इसकी लॉन्चिंग अभी नहीं हुई है.

6/7

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर दो साल से प्रोसेस में था लेकिन बाद में इसे कंपनी ने ठंडे बस्ते में डाल दिया था और इसकी टेस्टिंग रोक दी गई थी, लेकिन "टेस्टफ्लाइट से आईओएस 22.0.19.73 के लिए व्हॉट्सएप बीटा जारी करने के बाद, हमने पाया कि व्हॉट्सएप आखिरकार भविष्य में इस फीचर को फिर से रिलीज करने पर काम कर रहा है.

7/7

 इस फीचर के काम करने के तरीके पर बात करें तो इसके लिए आपको सबसे पहले उस शख्स या ग्रुप पर क्लिक करना होगा जिसके मैसेज को आप ढूंढना चाहते हैं. अब आप सर्च ऑप्शन में जाकर डेट फॉर्मेट को सेलेक्ट कर लें. इसके बाद एंटर या सर्च ऑप्शन पर क्लिक करें. अब आपको कुछ ही सेकेंड बाद उक्त चैट मिल जाएगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़