बाप रे! बिजली चोरी का ऐसा तरीका देख अफसरों के उड़े होश, कटिया मारने का ऐसा जुगाड़ देखा ना होगा कभी
Advertisement
trendingNow12001981

बाप रे! बिजली चोरी का ऐसा तरीका देख अफसरों के उड़े होश, कटिया मारने का ऐसा जुगाड़ देखा ना होगा कभी

Electricity Scam: ग्रेटर नोएडा में बिजली चोरी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानने के बाद आपको भी हैरानी होगी, बता दें कि इस मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके जुर्माना भी लगाया गया है. 

बाप रे! बिजली चोरी का ऐसा तरीका देख अफसरों के उड़े होश, कटिया मारने का ऐसा जुगाड़ देखा ना होगा कभी

Electricity Scam: बिजली चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए सरकार ने सख्त रवैय्या अपना लिया है. इस क्रम में लगातार ऐसे घरों की तलाश की जा रही है जिनमें बिजली चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. ऐसे घरों को तलाश करके लोगों पर केस दर्ज करवाया जा रहा है साथ ही साथ लाखों रुपये का जुर्माना भी लगाया जा रहा है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से एक हालिया मामले ने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल यहां से बिजली चोरी का सबसे बड़ा मामला सामने आया है. 

दीवार के अंदर से लगाई गई थी कटिया 

नोएडा पावर कंपनी लिमिटेड (NPCL) की टीम ने बीते मंगलवार को ग्रेटर नोएडा के तुगलपुर में छापा मारा, इस छापेमारी की कार्रवाई में एक बिजली चोरी का बड़ा मामला सामने आया है जिसे देखने के बाद अफसरों के भी होश उड़ गए. दरअसल बिजली चोरी की इस घटना में यहां एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और तकरीबन 100 कमरों के लिए बिजली चुराई जा रही थी जिससे सरकार को मोटी चपत लग रही थी. ये मामला देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया. दरअसल इस मामले में इतनी बिजली चुराई जा रही थी जिससे बिजली कंपनी को हर महीने लाखों रुपये की चपत लग रही थी. 

दरअसल इस मामले में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के मालिक अनिल नागर ने दीवार के अंदर से ही कटिया लगा रखी थी और इसे ऊपर से प्लास्टर की मदद से कवर कर दिया गया था. प्लास्टर के नीचे तारों को छिपाया गया था जिससे किसी को भी इस बारे में पता ना चल सके. हालांकि बिजली विभाग की टीम ने इस मामले का पर्दाफ़ाश किया है और दीवार खोदकर तकरीबन 100 मीटर लंबा केबल बाहर निकाला है. 

लगाया गया इतना जुर्माना 

जानकारी के अनुसार बिजली विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के मालिक पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है, साथ ही कोतवाली में मालिक के खिलाफ केस भी दर्ज कराया है. आपको बता दें कि बिजली विभाग की टीम लगातार छापेमारी करके इलाके में बिजली चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश कर रही है. 

Trending news