सैन फ्रासिंस्को : स्मार्टफोन निर्माता कंपनी नेक्स्टबिट के अधिग्रहण के बाद गेमिंग लैपटॉप और कंप्यूटर से जुड़े उत्पाद बनाने वाली कंपनी रेजर 1 नवंबर को भारत में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए तैयार है. एंड्रायड हेडलाइंस ने की खबर के मुताबिक कंपनी ने फिलहाल इसकी घोषणा को कुछ सप्ताह के लिए टाल दिया है. अभी जो तस्वीर कंपनी की तरफ से जारी की गई है उसे देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह फोन दिखने में नेक्स्टबिट रोबिन जैसा होगा, लेकिन इसके पीछे की तरफ रेजर का लोगो लगा होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रेजर की तरफ से लॉन्च किए जाने वाले पहले स्मार्टफोन का ग्राहकों को भी काफी इंतजार है. सूत्रों की मानें तो यह स्मार्टफोन गेमिंग पर ध्यान केंद्रित करेगा और नेक्स्टबिट के अधिग्रहण के कारण डिवाइस में क्लाउड आधारित फीचर मौजूद हो सकते हैं. कंपनी के स्मार्टफोन में 2560 और 1440 रिज्यूलेशन वाली 5.7 इंच की स्क्रीन होने की उम्मीद है.


यह भी पढ़ें : 22 भारतीय भाषाओं में काम करेगा यह स्मार्टफोन, कीमत 5,499 रुपये


इस स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट होगी. इस स्मार्टफोन में 8 GB रैम, 12 MP का रियर और 8 MP का फ्रंट कैमरा होने की भी संभावना है. नेक्स्टबिट, जिसे गूगल की एंड्रायड टीम के पूर्व सदस्यों और एचटीसी के डिजाइन पूर्व प्रमुख ने स्थापित किया था, उसे इस साल जनवरी में रेजर ने अधिग्रहण कर लिया था.


यह भी पढ़ें : दिवाली पर सैमसंग ने पेश किया बजट स्मार्टफोन, पढ़िए फीचर


रेजर के फोन लॉन्च होने से पहले माना जा रहा है कि इसका मुकाबला ऐपल और सैमसंग जैसी दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनियों से होगा. गेमिंग में रेजर काफी आगे है और इसी साल रेजन ने नेक्स्टबिट को खरीदा है.