गर्मी की अकड़ निकाल देगा ये छोटा सा डिजाइन, बस चिपका लें गर्दन में; फिर देखिए Magic
Advertisement
trendingNow12228497

गर्मी की अकड़ निकाल देगा ये छोटा सा डिजाइन, बस चिपका लें गर्दन में; फिर देखिए Magic

रिओन पॉकेट 5 एक पर्सनल एनवायरमेंट कंट्रोलर है जिसे यात्रा के दौरान आपको आराम देने के लिए बनाया गया है. यह डिवाइस सबसे बेस्ट कूलिंग कम्फर्ट प्रदान करने के लिए एक थर्मो मॉड्यूल और तापमान, ह्यूमिडिटी और मोशन जैसे सेंसरों पर निर्भर करता है.

 

गर्मी की अकड़ निकाल देगा ये छोटा सा डिजाइन, बस चिपका लें गर्दन में; फिर देखिए Magic

सोनी ने एक नई पहनने वाली डिवाइस लॉन्च की है, और नहीं, ये कोई वायरलेस ईयरबड्स या स्मार्टवॉच नहीं है. यह डिवाइस एक पहनने वाला एयर कंडीशनर है जिसे रिओन पॉकेट 5 कहा जाता है. यह डिवाइस हाथ में पकड़ने वाले पंखे का नया विकल्प है और इसे आप अपनी शर्ट या टी-शर्ट के पीछे लगा सकते हैं. रिओन पॉकेट 5 एक पर्सनल एनवायरमेंट कंट्रोलर है जिसे यात्रा के दौरान आपको आराम देने के लिए बनाया गया है. यह डिवाइस सबसे बेस्ट कूलिंग कम्फर्ट प्रदान करने के लिए एक थर्मो मॉड्यूल और तापमान, ह्यूमिडिटी और मोशन जैसे सेंसरों पर निर्भर करता है.

Sony Reon Pocket 5 Features

रिओन पॉकेट 5 दोनो ठंड और गर्मी दोनों के लिए काम करता है। इसका मतलब है कि आप इसे गर्मियों और सर्दियों दोनों में इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें ठंड के लिए पाँच और गर्मी के लिए चार लेवल होते हैं. साथ ही, यह डिवाइस रिओन पॉकेट टैग के साथ भी काम करता है. यह टैग एक रिमोट सेंसर की तरह काम करता है जो आसपास के तापमान को महसूस करता है और उसी के अनुसार ठंड या गर्मी को एडजस्ट कर देता है ताकि सबसे अच्छा परफॉर्मेंस मिल सके.

रिओन पॉकेट डिवाइस एक नए रिओन पॉकेट ऐप के साथ भी काम करता है. यह ऐप दोनो iPhone और Android फोन के लिए उपलब्ध है और आप इसे क्रमशः ऐप स्टोर और प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. यह डिवाइस ब्लूटूथ से जुड़ता है और इस ऐप के जरिए आप ठंड/गर्मी के लेवल को कम या ज्यादा करने जैसे मुख्य कार्यों को कंट्रोल कर सकते हैं.

रिओन पॉकेट डिवाइस में एक ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन भी है. इसका मतलब है कि इसे बार-बार हाथ से चालू और बंद करने की जरूरत नहीं पड़ती. इसे अपनी गर्दन के नीचे लगाते ही यह अपने आप ठंडा/गर्म करना शुरू कर देगा, और टेबल पर रखने पर बंद हो जाएगा.

रिओन पॉकेट 5 पहनने योग्य एयर कंडीशनर का नया, यानी पांचवां मॉडल है. पहला मॉडल 2019 में आया था. मगर, ये लेटेस्ट मॉडल कुछ खास देशों में ही सोनी की वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा.

Trending news