आ गया 7 हजार से सस्ता सबसे धांसू Smartphone, मिलेगी तगड़ी बैटरी और धांसू कैमरा; जानिए सबकुछ
Advertisement
trendingNow12388003

आ गया 7 हजार से सस्ता सबसे धांसू Smartphone, मिलेगी तगड़ी बैटरी और धांसू कैमरा; जानिए सबकुछ

Redmi A3x को भारत में चुपचाप लॉन्च किया गया है जिसमें बड़ी बैटरी और लेटेस्ट एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. आइए देखते हैं कि Redmi A3x में हमारे लिए क्या खास है.

 

आ गया 7 हजार से सस्ता सबसे धांसू Smartphone, मिलेगी तगड़ी बैटरी और धांसू कैमरा; जानिए सबकुछ

रेडमी A3x को इस साल जून में दुनिया भर के बाजारों में उतारा गया था. यह कंपनी की A-सीरीज़ में एक बजट स्मार्टफोन है. अब रेडमी ने इसी डिजाइन और फीचर्स वाले फोन को भारतीय बाजार में भी ला दिया है. Redmi A3x को भारत में चुपचाप लॉन्च किया गया है जिसमें बड़ी बैटरी और लेटेस्ट एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है. आइए देखते हैं कि Redmi A3x में हमारे लिए क्या खास है.

Redmi A3x price in India

रेडमी A3x दो तरह से आता है: एक में 3GB की रैम और 64GB की स्टोरेज है, और दूसरे में 4GB की रैम और 128GB की स्टोरेज है. पहले वाले की कीमत 6,999 रुपये है और दूसरे वाले की कीमत 7,999 रुपये है. यह फोन चार रंगों में आता है: काला, हरा, जैतून हरा और सफेद. आप इसे अमेजन इंडिया या रेडमी की अपनी वेबसाइट से खरीद सकते हैं.

Redmi A3x specifications

रेडमी A3x में 6.71 इंच की बड़ी स्क्रीन है, जिसमें तस्वीरें साफ दिखती हैं. यह स्क्रीन 90 हर्ट्ज़ की रफ्तार से चलती है, जिससे वीडियो और गेमिंग स्मूथ होते हैं. स्क्रीन को खरोंच से बचाने के लिए उस पर गोरिल्ला ग्लास 3 लगा है. फोन में यूनीसोक टी603 चिप लगा है जो फोन को तेज चलाता है. इसमें 4GB तक की रैम और 128GB तक की मेमोरी है, जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड से 1TB तक बढ़ा सकते हैं.

इस फोन में 5000mAh की बड़ी बैटरी लगी है जिसे 10 वाट के चार्जर से चार्ज किया जा सकता है. Redmi A3x में दो कैमरे पीछे की तरफ हैं, जिनमें से एक 8 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा है और दूसरा 0.08 मेगापिक्सल का छोटा कैमरा है. फोन के आगे की तरफ सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा है. इस फोन में एंड्रॉइड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम है और कंपनी ने वादा किया है कि फोन को अगले दो साल तक नए एंड्रॉइड वर्शन मिलेंगे और अगले तीन साल तक फोन की सुरक्षा के लिए अपडेट मिलते रहेंगे.

रेडमी A3x में आपकी सुरक्षा के लिए साइड में फिंगरप्रिंट सेंसर और चेहरा पहचानने का फीचर भी दिया गया है. इसके अलावा, इस फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक, ब्लूटूथ 5.4, वाई-फाई, 4जी वोएलटी और जीपीएस जैसे और भी कई फीचर्स हैं.

TAGS

Trending news