40 हजार के AC पर भारी पड़ा 10 हजार का अप्लायंस, चिपचिपी गर्मी को सोख कमरे को कर देता है ठंडा
Advertisement

40 हजार के AC पर भारी पड़ा 10 हजार का अप्लायंस, चिपचिपी गर्मी को सोख कमरे को कर देता है ठंडा

Water Fan: उमस भरी गर्मी में आम फैन राहत नहीं दे पता है लेकिन यकीन मानिए इस फैन को चलाने के बाद गर्मी का नामो  निशान मिट जाएगा और आपको राहत का एहसास होगा.

40 हजार के AC पर भारी पड़ा 10 हजार का अप्लायंस, चिपचिपी गर्मी को सोख कमरे को कर देता है ठंडा

Sprinkler Fan: एक बार  मॉनसून का सीजन आ जाता है तो लगातार बारिश का दौर चलने लगता है और जब बारिश रूकती है उसके बाद मौसम में जरूर से ज्यादा ह्यूमिडिटी हो जाती है जो जाहिर सी बात है नमी की वजह से ही होती है. ऐसे में नमी की वजह से घर में लगे हुए कूलर पंखे काम करना बंद कर देते हैं जिसकी वजह से आपको काफी परेशानी होती है और गर्मी दूर होने का नाम नहीं लेती है. इस मौसम में चिपचिपी गर्मी होती है और इसे दूर भगाने के लिए सिर्फ एयर कंडीशनर ही काम में लाया जा सकते हैं लेकिन उनकी कीमत तकरीबन 40000 रुपए तक होती है. हालांकि आपको अगर एयर कंडीशनर का बजट बनाने में दिक्कत हो रही है तो आज हम आपके लिए ₹10000 की कीमत में एक ऐसा अप्लायंस लेकर आए हैं जो एयर कंडीशनर को भी फेल कर देगा.

 

कौन सा है ये अप्लायंस 

जिस अप्लायंस के बारे में हम बात कर रहे हैं उसे वॉटर स्प्रिकलर फैन के नाम से जाना जाता है. इस फैन की सबसे बड़ी खासियत है इससे निकलने वाली वॉटर ड्रॉप्लेट्स को इतनी छोटी होती हैं कि भाप की तरफ नजर आती हैं. ये आपके कमरे को ठंडा कर सकती हैं. इस फैन को ग्राहक कहीं भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे आप इनडोर या आउटडोर में इस्तेमाल किया जा सकता है.

कितनी होती है कीमत 

यह भीड़-भाड़ वाली जगह में भी अच्छे से काम करता है. इसकी हाइट करीब 7 फीट होती है. वहीं इसकी कीमत जी बात की जाए तो ये 10,000 से 19,456 रुपये रहती है. 

करता है तापमान कम

इस मिस्ट फैन का इस्तेमाल बहुत आसान है. यह पूरी तरह से उपकरणों से लैस होता है और इसका इस्तेमाल करने के लिए कुछ खास नहीं करना पड़ता है. आपको बस इसे बिजली से चालू करना होगा और फिर इसकी टंकी को पानी से फुल करना होता है. जैसे ही इसे चालू करते हैं, इसमें एक तेज धुंध की बौछार निकलती है जो हवा को ठंडा करने में मदद करता है.

Trending news