WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब एक साथ पिन कर सकेंगे दो चैनल्स, कैसे काम करेगा ये फीचर
Advertisement
trendingNow12290453

WhatsApp ला रहा नया फीचर, अब एक साथ पिन कर सकेंगे दो चैनल्स, कैसे काम करेगा ये फीचर

WhatsApp Channel Feature: व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए चैनल एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई फीचर्स पर काम कर रहा है. एक नई रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप में एक ऐसा फीचर आने वाला है, जिसकी मदद से यूजर्स एकसाथ दो चैनल्स को पिन कर सकेंगे.

WhatsApp

WhatsApp New Feature: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए चैनल एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई फीचर्स पर काम कर रहा है. अब एक नई रिपोर्ट के मुताबिक मेटा की सब्सिडियरी कंपनी व्हाट्सएप में एक ऐसा फीचर आने वाला है, जिसकी मदद से यूजर्स एकसाथ दो चैनल्स को पिन कर सकेंगे. यूजर्स के लिए यह फीचर काफी काम का साबित हो सकता है. आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं. 

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप ने ऐप के अंदर ही दो चैनल्स को पिन करने की सुविधा देना शुरू कर दिया है. फिलहाल यह फीचर एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और इसे ऐप के वर्जन नंबर 2.24.13.3 में इस्तेमाल किया जा सकता है. रिपोर्ट में बताया गया है कि "इस अपडेट के जरिए व्हाट्सएप यूजर्स को उनके चैनल इंटरैक्शन पर ज्यादा कंट्रोल देने की कोशिश कर रहा है. पिन किए गए चैनल्स को सबसे ऊपर रखने से जरूरी या बार-बार देखे जाने वाले कंटेंट को ढूंढना आसान हो जाएगा."

कैसे काम करेगा ये फीचर?

बीटा टेस्टिंग के दौरान यूजर्स को चैनल लिस्ट के टॉप पर दो चैनल्स को पिन करने का नया फीचर मिलेगा. किसी चैनल को पिन करने के लिए यूजर को बस उस चैनल को चुनना होगा और फिर ऊपर ऐप बार में दिखने वाले पिन ऑप्शन को चुनना होगा. एक बार पिन करने के बाद, वह चैनल सबसे ऊपर फिक्स हो जाएगा, जिससे यूजर जब भी अपडेट्स टैब खोलेंगे तो उन्हें आसानी से वही चैनल सबसे ऊपर दिखाई देगा. 

WhatsApp में नेविगेट करना होगा आसान 

साथ ही यूजर एक साथ कई चैनल्स को चुन सकते हैं और उन पर एक साथ म्यूट, पढ़े जा चुके (मार्क एज रीड) या पिन जैसे एक्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि "अपने फेवरेट चैनल्स को लिस्ट में सबसे ऊपर पिन करके, यूजर्स उन्हें आसानी से देख पाएंगे. इससे न सिर्फ उनका समय बचेगा बल्कि ऐप के अंदर नेविगेशन का अनुभव भी बेहतर होगा और यूजर्स को ज्यादा सुविधा मिलेगी."

Trending news