WhatsApp पर मिलने जा रहा है ऐसा टूल, झटपट बन जाएगा स्टिकर; जानिए कैसे करें इंस्टॉल
Advertisement
trendingNow11660751

WhatsApp पर मिलने जा रहा है ऐसा टूल, झटपट बन जाएगा स्टिकर; जानिए कैसे करें इंस्टॉल

अब WhatsApp ने iOS पर सभी के लिए अपना 'स्टिकर मेकर' टूल रिलीज करना शुरू कर दिया है. स्टिकर मेकर टूल, ऐप के पिछले बीटा वर्जन्स में पेश किए गए अन्य सभी सुधारों के साथ आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है जो ऐप स्टोर से वॉट्सएप के लेटेस्ट अपडेट को इंस्टॉल करते हैं.

WhatsApp पर मिलने जा रहा है ऐसा टूल, झटपट बन जाएगा स्टिकर; जानिए कैसे करें इंस्टॉल

WhatsApp इस साल कई नए फीचर्स रोलआउट कर रहा है. पिछले चार महीने में वॉट्सएप पर कई दिलचस्प फीचर्स आ चुके हैं. अब WhatsApp ने iOS पर सभी के लिए अपना 'स्टिकर मेकर' टूल रिलीज करना शुरू कर दिया है. Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, स्टिकर मेकर टूल, ऐप के पिछले बीटा वर्जन्स में पेश किए गए अन्य सभी सुधारों के साथ आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध है जो ऐप स्टोर से वॉट्सएप के लेटेस्ट अपडेट को इंस्टॉल करते हैं.

कैसे करेगा काम

स्टीकर मेकर टूल यूजर्स को ऐप के भीतर ही स्टिकर बनाने की सुविधा देता है. यह फीचर विभिन्न थर्ड-पार्टी ऐप्स के बीच स्विच करने, समय बचाने और प्रक्रिया को तेज बनाने की आवश्यकता को समाप्त कर यूजर्स के लिए अधिक इंटिग्रेटेड अनुभव प्रदान करता है.

कुछ हफ्तों में मिलेगा यूजर्स को फीचर

इसके अलावा, रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फीचर आईओएस 16 पर सभी यूजर्स के लिए चल रहा है, लेकिन इसे आईओएस के पुराने वर्जन्स में लाने की कोई योजना नहीं है. रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐप स्टोर पर चेंजलॉग के मुताबिक, आने वाले हफ्तों में कुछ ग्राहकों को यह फीचर मिल सकता है.

इसी बीच आया नया फीचर

इस बीच, वॉट्सएप ने एक नया फीचर जारी किया है, जिससे यूजर एंड्रॉइड पर फॉरवर्डेड इमेजिस, वीडियो, जीआईएफ और डॉक्यूमेंटस में विवरण जोड़ सकते हैं, जो वर्तमान में कुछ बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है. यदि वर्तमान कैप्शन इमेज का सटीक वर्णन नहीं करता है या यदि आप एक अलग विवरण जोड़ना चाहते हैं तो यह फीचर उपयोगी हो सकता है.

मौजूदा कैप्शन को हटाकर इसे अपने कैप्शन से बदलकर, नया डिटेल एक अलग संदेश के रूप में भेजा जाएगा. इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि प्राप्तकर्ताओं को पता है कि यह मूल संदेश से संबंधित नहीं है.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news