WhatsApp ने लॉन्च किया नया App, चलेगा सुपरफास्ट... बदल जाएगा यूज करने का अंदाज; ऐसे करें Download
Advertisement

WhatsApp ने लॉन्च किया नया App, चलेगा सुपरफास्ट... बदल जाएगा यूज करने का अंदाज; ऐसे करें Download

WhatsApp ने अपना नया App लॉन्च किया है, जो कई यूजर्स के लिए सबसे बेस्ट साबित होने वाला है. इसको डाउनलोड करते ही सुपरफास्ट अंदाज में सारा काम हो जाएगा. आइए बताते हैं कैसे करें डाउनलोड...

 

WhatsApp ने लॉन्च किया नया App, चलेगा सुपरफास्ट... बदल जाएगा यूज करने का अंदाज; ऐसे करें Download

WhatsApp के पास विंडोज के लिए एक बिल्कुल नया स्टैंडअलोन ऐप है. इसका मतलब यह है कि WhatsApp डेस्कटॉप यूजर्स को अब मैसेज भेजने, प्राप्त करने और सिंक करने के लिए अपने प्राइमरी स्मार्टफोन को लिंक करने की जरूरत नहीं है. वर्तमान में, WhatsAPP डेस्कटॉप यूजर्स को या तो WhatsApp का वेब-आधारित वर्जन डाउनलोड करना होता है या इंटरनेट ब्राउजर के माध्यम से WhatsApp का उपयोग करना होता है. यह फोन ऐप पर निर्भर हुए बिना एक स्टैंडअलोन ऐप के रूप में काम करता है.

WhatsApp का नया नेटिव ऐप 'बढ़ी हुई विश्वसनीयता और गति' प्रदान करेगा. यह आपके डेस्कटॉप ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए डिजाइन और अनुकूलित किया गया है, यह जोड़ता है. ऐप यूजर्स को उनके फोन के ऑफलाइन होने पर भी सूचनाएं और संदेश प्राप्त करने की अनुमति देगा.

क्या ऐप डाउनलोड के लिए उपलब्ध है?

अपडेटेड FAQ वेबपेज के अनुसार, नया डेस्कटॉप ऐप विंडोज पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. इसे माइक्रोसॉफ्ट ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. आइए बताते हैं कैसे करें कनेक्ट...

- अपने फोन में WhatsApp खोलें.
- यहां Android पर More विकल्प या iPhone पर Settings पर टैप करें.
- इसके बाद Linked Devices पर टैप करें.
- अपने फोन के कैमरे को उस क्यूआर कोड की ओर इंगित करें जो आपके WhatsApp डेस्कटॉप ऐप पर दिखाई देता है.

मैक ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए मूल रूप से WhatsApp डेस्कटॉप ऐप वर्तमान में विकास के अधीन है. इच्छुक लोग WhatsApp बीटा प्रोग्राम को अर्ली एक्सेस के लिए डाउनलोड कर सकते हैं. नया ऐप एक क्लीनर इंटरफेस प्रदान करता है और लगभग मौजूदा ऐप के समान दिखता है. ऐप के साथ आने वाला एकमात्र बड़ा बदलाव यह है कि WhatsApp नोटिफिकेशन और संदेश प्राप्त करने के लिए /tpjdm को अब अपने फोन को इंटरनेट से कनेक्ट रखने की आवश्यकता नहीं है.

इस महीने की शुरुआत में, WhatsApp ने मैसेज को डिलीट की समय सीमा बढ़ा दी थी. फिलहाल यूजर्स ऐसे मैसेज को 68 मिनट के अंदर डिलीट कर सकते हैं. नए अपडेट के साथ WhatsApp यूजर्स के पास अपने मैसेज डिलीट करने के लिए 2 दिन 12 घंटे का समय होगा. यूजर केवल अपने लिए संदेश को हटा सकते हैं या अनुरोध कर सकते हैं कि संदेशों को सभी के लिए हटा दिया जाए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news