WhatsApp Screen Sharing Feature: वॉट्सएप पर आने वाला धाकड़ फीचर, जानिए कैसे करेगा काम
Advertisement

WhatsApp Screen Sharing Feature: वॉट्सएप पर आने वाला धाकड़ फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

WhatsApp Screen Sharing Feature: WABetaInfo ने खुलासा किया है कि वॉट्सएप एक नई सुविधा लॉन्च कर रहा है जिसके जरिए यूज वीडियो कॉल के दौरान अपनी स्क्रीन को आसानी से शेयर कर सकेंगे. वर्तमान में यह सुविधा Android बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध है और इसे WhatsApp बीटा के लिए Android वर्जन 2.23.11.19 के साथ जारी किया गया है.

 

WhatsApp Screen Sharing Feature: वॉट्सएप पर आने वाला धाकड़ फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

WhatsApp Upcoming Feature: WhatsApp पर इस साल कई धमाकेदार फीचर्स लाने वाला है. यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए ऐप नई सुविधाओं पर काम कर रहा है. अब नई रिपोर्ट्स सामने आई है, जिसमें खुलासा किया गया है कि वॉट्सएप एक नया फीचर विकसित कर रहा है जो ऐप पर वीडियो कॉलिंग के अनुभव को बढ़ाएगा. वेबसाइट WABetaInfo ने खुलासा किया है कि वॉट्सएप एक नई सुविधा लॉन्च कर रहा है जिसके जरिए यूज वीडियो कॉल के दौरान अपनी स्क्रीन को आसानी से शेयर कर सकेंगे. वर्तमान में यह सुविधा Android बीटा वर्जन के लिए उपलब्ध है और इसे WhatsApp बीटा के लिए Android वर्जन 2.23.11.19 के साथ जारी किया गया है.

WhatsApp Screen Sharing Feature

WABetaInfo के अनुसार, WhatsApp पर स्क्रीन शेयरिंग फीचर का उपयोग करने के लिए यूजर्स को कॉल कंट्रोल व्यू में एक नया आइकन दिखाई देगा. यूजर इस आइकन का उपयोग करके अपनी स्क्रीन को शेयर करने के लिए चुनाव कर सकेंगे. जब यूजर स्क्रीन शेयर करने का निर्णय लेते हैं, तो उनकी स्क्रीन पर दिखाई जाने वाली क्रियाएं रिकॉर्ड की जाएंगी और उन्हें प्राप्तकर्ता के साथ साझा किया जाएगा.

रिपोर्ट में इसके अलावा बताया गया है कि यूजर को इस फीचर पर पूरा नियंत्रण होगा. यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान अपनी स्क्रीन की सामग्री को निरंतर प्रसारित कर रहे होते हैं, लेकिन वे किसी भी समय प्रक्रिया को रोक सकते हैं. इसके अलावा, यह सुविधा केवल तभी सक्षम होती है जब आप अपनी सहमति देकर अपनी स्क्रीन की कंटेंट को शेयर करने की अनुमति देते हैं.

एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप बीटा अपडेट 2.23.11.19 की स्थापना के बाद, कुछ यूजर नीचे नेविगेशन बार के लेआउट में मामूली संशोधन देख सकते हैं. इसमें, निचले नेविगेशन बार में टैब के क्रम को पुनर्व्यवस्थित किया गया है. यूजर अब टैब को निम्नानुसार व्यवस्थित कर सकते हैं: चैट, कॉल, समुदाय और स्थिति. इससे यूजर्स को नेविगेशन बार का उपयोग करके अपने चैट, कॉल, समुदाय और स्थिति तक आसानी से पहुंचने में मदद मिलेगी.

Trending news